DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › डिस्ट्रीब्यूशन दिलाने के नाम पर महिला से की लाखों रुपयों की ठगी,जानिए कैसे जाल में फंसाया
उत्तराखंड

डिस्ट्रीब्यूशन दिलाने के नाम पर महिला से की लाखों रुपयों की ठगी,जानिए कैसे जाल में फंसाया

हिन्दुस्तान टीम, मंगलौर Published By: Himanshu Kumar Lall
Wed, 01 Sep 2021 03:59 PM
डिस्ट्रीब्यूशन दिलाने के नाम पर महिला से की लाखों रुपयों की ठगी,जानिए कैसे जाल में फंसाया

महिला व्यापारी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। महिला की तहरीर के आधार पर पुलिस ने पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। नगर के मोहल्ला लालबाड़ा मित्तल मार्केट निवासी बबीता सैनी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह शिवांजलि ट्रेडर्स के नाम से एक प्रतिष्ठान चलाती हैं।

जिसमें एक निजी दूरसंचार कंपनी का भी उनके पास डिस्ट्रीब्यूशन है। तहरीर में बताया कि कुछ दिन पूर्व उनके संपर्क में कुछ लोग आए। जिन्होंने कहा कि वह बड़ी कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूटर बनाते हैं। आरोपियों ने उन्हें निजी दूरसंचार कंपनी के एक करोड़ से अधिक के सेटअप बॉक्स दिलाने की बात कही। महिला व्यापारी आरोपियों की बातों में आ गई।

आरोपियों ने एक फर्जी एग्रीमेंट भी साइन करा दिया। पीड़िता ने सात लाख नगद व अन्य रकम चेक के माध्यम से दी। कुल रकम 26 लाख रुपये आरोपियों को दे दी गई। लेकिन कई समय बाद भी उनका काम नहीं हुआ। महिला व्यापारी को आरोपियों पर संदेह हुआ। जिसके बाद उन्होंने उनकी खोजबीन शुरू की तो पता चला कि पूरा मामला ही फर्जी है।

आरोपियों से फोन पर भी संपर्क नहीं हो पाया। काफी प्रयास करने के बाद भी जब कोई संपर्क नहीं हुआ तो पुलिस को तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पीड़िता द्वारा नामजद किए गए आरोपियों अश्वनी कुमार, विनोद राय, अमित सैनी, तरुणदीप सिंह, संजना निवासी ए प्लस मीडिया ब्रॉडकास्टिंग प्राइवेट लिमिटेड तथा अन्य अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व संगठित गिरोह बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर यशपाल सिंह बिष्ट का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर विवेचना शहर चौकी प्रभारी शहजाद अली को सौंपी गई है।

संबंधित खबरें