वह दिन दूर नहीं जब PoK भी हमारा होगा : उमा भारती - Wo din dur nhi jab PoK bhi hamara hissa hoga : Uma Bharti DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वह दिन दूर नहीं जब PoK भी हमारा होगा : उमा भारती

uma bharti

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाना ऐतिहासिक फैसला है। अब वह दिन दूर नहीं जब पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) भी हमारा होगा। रामजन्म भूमि पर जल्द भव्य राम मंदिर बनेगा। गंगा की निर्मलता और अविरलता के काम चल रहे हैं। हमारी सरकार इसके लिए संकल्पित है।

गुरुवार को सुभाष रोड स्थित लार्ड वैंकेटेश्वर वेडिंग प्वांइट में जन जागरण अभियान के तहत पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अनुच्छेद 370 और 35 ए पर लिए गए फैसले पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह कोई आसान काम नहीं था। इसका विरोध करने वाले विरोधी दलों और अलगाववादी नेताओं को ये तक भनक नहीं थी कि मोदी सरकार इतना बड़ा फैसला लेगी। सरकार का यह ऐतिहासिक फैसला है। जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने 26 जनवरी 1952 को जम्मू कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने के लिए निकाली गई तिरंगा यात्रा का भी जिक्र किया। कहा कि इस यात्रा देश भर से पांच लाख लोग जम्मू कश्मीर के लिए निकले। तब कांग्रेस सरकार को मजबूर होकर 40 लोगों को तिरंगा फहराने के लिए जम्मू कश्मीर भेजना पड़ा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस को कोसने में कसर नहीं छोड़ी। कहा कि कांग्रेस के नेताओं को राष्ट्र की आत्मा की बोली समझ में नहीं आती। उनको यह पता नहीं कि सम्मान से जीने का हक भी राष्ट्र की आत्मा की आवाज है। जम्मू कश्मीर हो या राम मंदिर का मुद्दा कांग्रेस ने वोट हमेशा बैंक की राजनीति की है। ये लोग इन मुद्दों पर पहले चुनौती देते हैं और फिर धमकी देते हैं। उन्होंने पीएम मोदी की खूब सराहना की। कहा कि, पीएम मोदी कोई साधारण व्यक्ति नहीं है। अब वह दिन दूर नहीं जब जब इधर के साथ ही उधर का कश्मीर भी हमारे पास होगा। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, विधायक मसूरी गणेश जोशी, कैंट हरबंस कपूर, राजपुर रोड खजान दास, धर्मपुर विनोद चमोली, मेयर सुनील उनियाल गामा, राजू भंडारी, दिनेश रावत, विनय गोयल, राजेंद्र ढिल्लो, शमशेर सिंह पुंडीर, श्याम पंत, राजेश रावत, रविंद्र कटारिया, पुनीत मित्तल, विश्वास डाबर आदि मौजूद रहे।

राम जन्म भूमि पर जल्द बनेगा राम मंदिर
पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि राम जन्म भूमि पर अब आस्था का विवाद समाप्त हो चुका है। यह तय हो गया है कि यह भूमि रामलला की है। अब विवाद है तो जमीन पर मालिकाना हक का। इस विवाद को न्यायालय के बाहर भी सुलझाया जा सकता था। न्यायालय ने इसके लिए मौका भी दिया था, लेकिन नहीं हो पाया। न्यायालय जल्द इस पर फैसला करेगा। मैं न्यायालय के फैसले का सम्मान करती हूं।

फोटो खींचाकर नहीं मेहनत करके आगे बढ़ें...
पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कार्यकर्ताओं को भी संदेश दिया। फोटो खिंचवाने के लिए धक्का-मुक्की न करें। फोटो खिंचवाने से जीवन में आगे नहीं बढ़ सकते। अटल, आडवाणी और मोदी जी के उदाहरण दिए देकर कहा कि ये लोग फोटो खींचाकर आगे नहीं बढ़े, बल्कि मेनहत करके आगे बढ़े हैं। इसलिए मेहनत करते फोटो के कैमरों में नहीं, बल्कि लोगों के दिलों में खींचने चाहिए।

मंदी नहीं, देश प्रगति कर रहा है : उमा
देश में मंदी के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि अर्थव्यवस्था सांस की तरह है, जो ऊपर-नीचे होती रहती है। मोदी सरकार में देश प्रगति कर रहा है। मुद्रा योजना से हमने युवाओं को अपने पांव पर खड़ा किया है। जो लोग मंदी की बात कर रहे हैं, उनमें कुछ तो जेल चले गए। जैसे पी. चिदंबरम और जो बाहर हैं वह भी जेल में रहने समान जैसे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Wo din dur nhi jab PoK bhi hamara hissa hoga : Uma Bharti