ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में होगी बारिश या खिलेगी धूप? मौसम विभाग का जानें क्या है पूर्वानुमान 

उत्तराखंड में होगी बारिश या खिलेगी धूप? मौसम विभाग का जानें क्या है पूर्वानुमान 

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद आई आपदा के बाद मौसम साफ रहेगा। हालांकि, देहरादून सहित अन्य शहरों में रविवार शाम को बारिश हुई।  देहरादून और मसूरी में रविवार शाम को अचानक मौसम बदला और झमाझम...

उत्तराखंड में होगी बारिश या खिलेगी धूप? मौसम विभाग का जानें क्या है पूर्वानुमान 
कार्यालय संवाददाता, देहरादून Sun, 24 Oct 2021 06:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद आई आपदा के बाद मौसम साफ रहेगा। हालांकि, देहरादून सहित अन्य शहरों में रविवार शाम को बारिश हुई।  देहरादून और मसूरी में रविवार शाम को अचानक मौसम बदला और झमाझम बारिश हुई। हालांकि सोमवार से चार दिन देहरादून समेत पूरे राज्य में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी आदि जिलों में रविवार को बारिश संभावना जताई गई। अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का अंदेशा था। मौसम के मिजाज को देखते हुए देहरादून-हरिद्वार के लिए रविवार दोपहर के वक्त मौसम विभाग ने तात्कालिक येलो अलर्ट जारी किया। पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार शाम को देहरादून और मसूरी में बारिश हुई।

बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ देरशाम तक बारिश के कई दौर चले। इस दौरान मौसम काफी ठंडा हो गया। रविवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 25.8 और न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि शनिवार को अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया था। इस हिसाब से तापमान में 3.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में 25 से 28 अक्तूबर तक मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग ने कोई चेतावनी जारी नहीं की गई। देहरादून में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें