ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडक्या उत्तराखंड में फिर बढ़ेगा कोविड कर्फ्यू? राज्य सरकार आज लेगी फैसला

क्या उत्तराखंड में फिर बढ़ेगा कोविड कर्फ्यू? राज्य सरकार आज लेगी फैसला

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण न होने से सरकार कोविड कर्फ्यू राज्यभर में 15 मई तक बढ़ा सकती है, हालांकि 17 मई को ही यह आदेश होगा। राज्य में संक्रमण तेज गति से बढ़ रहा है। पर्वतीय क्षेत्रों...

क्या उत्तराखंड में फिर बढ़ेगा कोविड कर्फ्यू? राज्य सरकार आज लेगी फैसला
विशेष संवाददाता, देहरादूनSun, 16 May 2021 06:34 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण न होने से सरकार कोविड कर्फ्यू राज्यभर में 15 मई तक बढ़ा सकती है, हालांकि 17 मई को ही यह आदेश होगा। राज्य में संक्रमण तेज गति से बढ़ रहा है। पर्वतीय क्षेत्रों में गांव-गांव में लोग संक्रमण की चपेट में हैं। इस पर नियंत्रण के लिए मैदानी क्षेत्रों में पहले पिछले माह शाम से सुबह पांच बजे तक कोविड कर्फ्यू लगाया गया था, लेकिन इसके सुखद परिणाम सामने नहीं आए। फिर सभी निकाय क्षेत्रों में इसे लागू किया गया था। इसके बावजूद जब संक्रमण नहीं थमा तो सरकार ने 11 मई से 18 मई की सुबह पांच बजे तक पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू करना पड़ा।

कैबिनेट मंत्री व सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि कोविड कर्फ्यू के पहले चरण में अपेक्षा के अनुरूप रिजल्ट नहीं मिले। इसके मद्देनजर दूसरे चरण में 25 मई तक कर्फ्यू बढ़ाया जा सकता है। बताया कि 17 मई को यह आदेश हो सकते हैं। उन्होंने राज्य की जनता से कोविड कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने की अपील की है, जिससे संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।

खाड़ी में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया। यहां 100 बेड को कोविड अस्पताल बनेगा। उनियाल ने बताया कि सीएचएसी में आक्सीजन प्लांट भी लगाया जा रहा है, जिसका निर्माण कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसके बनने से कम से कम लोगों को 50 बेड आक्सीजन के भी उपलब्ध हो सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें