DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › कोविड कर्फ्यू:जानिए क्या एक हफ्ते और 22 जून तक जारी रहेंगी पाबंदियां या मिलेगी छूट
उत्तराखंड

कोविड कर्फ्यू:जानिए क्या एक हफ्ते और 22 जून तक जारी रहेंगी पाबंदियां या मिलेगी छूट

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Mon, 14 Jun 2021 11:24 AM
कोविड कर्फ्यू:जानिए क्या एक हफ्ते और 22 जून तक जारी रहेंगी पाबंदियां या मिलेगी छूट

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के कम होते केसों के बीच क्या काेविड कर्फ्यू एक हफ्ते और यानि 22 जून तक जारी रहेगा या मिलेगी छूट, इसपर उत्तराखंड सरकार आज बड़ा फैसला ले सकती है। हालांकि, पिछले एक हफ्ते से ही व्यापारी वर्ग कोविड कर्फ्यू में छूट की मांग कर रहा था। सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर काेविड कर्फ्यू को हटाने की मांग भी की जा रही थी, लेकिन सरकार ने कर्फ्यू को यथावत 15 जून तक जारी रखा। व्यापारियाें की मांग को देखते हुए सरकार ने दुकानें खोने के समय को बढ़ाया जरूर था, लेकिन व्यापारियों ने इसे नाकाफी करार दिया था। वहीं सूत्राें की मानें तो संक्रमण कम होने के बाद अब सरकार होटल और रेस्टोरेंटों को शर्तों के साथ  खोलने पर छूट दे सकती है। इसके साथ ही बाजारों को एक-दो दिन खोलने का भी निर्णय लिया जा सकता है। 

कैबिनेट मंत्री व सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल की मुख्य सचिव ओमप्रकाश व अन्य अफसरों के साथ बैठक हुई, जिसमें कोविड कर्फ्यू कुछ राहतों के साथ एक हफ्ते बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया गया। कोरोना की दूसरी लहर के कम होने के बाद सरकार पिछले कुछ सप्ताह से कफ्र्यू में लगातार ढ़ील बढ़ा रही है। अभी सरकार सीमित मात्रा में बाजार खोलने की अनुमति दे चुकी है और इसके बाद अब होटल और रेस्टोरेंट खोलने की भी तैयारी है। राज्य में अभी तक होटल और रेस्टोरेंट को कीचन खोलने व होम डिलिवरी का ही अधिकार है।

लेकिन संक्रमण में कमी व व्यापारियों की मांग को देखते हुए अब सीमित मात्रा में ग्राहकों को रेस्टोरेंट या होटल में आने की भी छूट पर विचार किया जा रहा है। ग्राहकों को रेस्टोरेंट में खाना खिलाने को लेकर अभी कुछ शर्तें भी लागू रहेंगी। सरकार व्यापारियों की मांग को देखते हुए बाजार को सप्ताह में और अधिक दिन खोलने पर भी विचार कर रही है। अभी राज्य में बाजार तीन दिन ही खुल रहे हैं। सरकारी दफ्तर व माल भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। सरकारी प्रवक्ता उनियाल ने बताया कि कोविड कर्फ्यू  की नई गाइड लाइन सोमवार को जारी की जाएगी।  

संबंधित खबरें