ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड3 साल की मासूम बच्ची का क्यों किया मर्डर?  हत्या में ताई गिरफ्तार

3 साल की मासूम बच्ची का क्यों किया मर्डर?  हत्या में ताई गिरफ्तार

मायूम आयत को उसकी ताई मुस्कान ने ही गला दबाकर मार डाला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है। महिला को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेजा।

3 साल की मासूम बच्ची का क्यों किया मर्डर?  हत्या में ताई गिरफ्तार
Himanshu Kumar Lallसितारगंज, हिन्दुस्तानTue, 14 Nov 2023 02:21 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन साल की बच्ची के मर्डर का मामल खुलने के बाद पुलिस भी हैरान है। हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिरकार तीन साल की बच्ची का क्यों मर्डर किया गया था। बच्ची के मर्डर में पुलिस ने हत्यारोपी ताई को गिरफ्तार कर जेल भेजे दिया है। पुलिस की जांच भी जारी है। 

तीन वर्षीय मायूम आयत को उसकी ताई मुस्कान ने ही गला दबाकर मार डाला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

शनिवार को नयागांव निवासी तीन वर्षीय आयत पुत्री महफूज खान को अचेतावस्था में अस्पताल में लाया गया था। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। मौत संदिग्ध होने के कारण जांच की तो सीसीटीवी फुटेज में आयत को नजदीकी रिश्ते की ताई मुस्कान अपने घर से गोद में उठाकर पास के निर्माणाधीन मकान में ले जाते दिखी।

निर्माणाधीन मकान के बाथरूम में अचेतावस्था में आयत मिली थी। एसएसआई हरविंदर कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी आयत की मौत दम घुटने से बताई गई है। पुलिस ने आरोपी मुस्कान को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि कुछ माह पूर्व उसकी पुत्री की मौत हुई थी।

हालांकि मौत निमोनिया से हुई थी, लेकिन उसे आयत के परिवार से चिढ़ हो गई थी। पुलिस ने आरोपी मुस्कान को कोर्ट में पेश किया।

डॉक्टरों व पुलिस की तत्परता से सच्चाई आई सामने
आयत को मृत अवस्था में सामुदायिक अस्पताल लाया गया तो डॉक्टरों ने उसकी पुरानी बीमारियों की जानकारी परिजनों से ली। परिजनों ने बताया कि वह स्वस्थ थी। आयत के पूरे शरीर में चोट या विषैले कीड़े के काटने के भी कोई निशान नहीं थे।

डॉक्टरों ने संदेह के आधार पर तुंरत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए आयत के पिता महफूज की तहरीर पर मुकदमा कायम कर कुछ ही घंटे में मौत के कारणों का पता लगा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें