ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहल्द्वानी में क्यों रुपए बांट रहा था सलमान खान, पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियों की रडार पर भी आया

हल्द्वानी में क्यों रुपए बांट रहा था सलमान खान, पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियों की रडार पर भी आया

सूत्रों के मुताबिक करीब तीन से चार घंटे तक इस युवक से पूछताछ की गई। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया। एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि शुरुआती छानबीन में क्राउड फंडिंग की बात सामने आ रही है।

हल्द्वानी में क्यों रुपए बांट रहा था सलमान खान, पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियों की रडार पर भी आया
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानFri, 23 Feb 2024 09:53 AM
ऐप पर पढ़ें

Haldwani News Hindi: हैदराबाद से हल्द्वानी आकर हिंसाग्रस्त क्षेत्र वनभूलपुरा में लाखों रुपये बांटने वाले युवक सलमान खान के खिलाफ पुलिस के साथ-साथ अन्य विभागों ने भी जांच शुरू कर दी है। वहीं मामले में खड़े हुए तमाम सवालों की जांच भी पुलिस कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, इस मामले को राजनैतिक मुद्दे से भी जोड़ा जा रहा है। हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। आरोप है कि वनभूलपुरा क्षेत्र में तीन दिन रहने के दौरान हैदाराबाद निवासी सलमान खान ने हिंसा के मृतकों के परिवार वालों और इस दौरान घायल हुए लोगों को नकद रकम बांटी।

शुरुआती अनुमान है कि बांटी गई यह रकम करीब पांच से छह लाख रुपये तक है। युवक ने रकम बांटने की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और अपने इंस्टाग्राम हैंडल से वायरल कर दी। वीडियो जब पुलिस तक पहुंची तो बुधवार दोपहर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

सूत्रों के मुताबिक करीब तीन से चार घंटे तक इस युवक से पूछताछ की गई। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया। गुरुवार को पत्रकार वार्ता में एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि शुरुआती छानबीन में क्राउड फंडिंग की बात सामने आई है।

पता चला है कि सलमान अपने पांच साथियों के साथ यहां आया था। एसएसपी ने बताया कि पुलिस के साथ-साथ इस मामले में अब अन्य संबंधित विभागों ने भी जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि जांच के बाद अगर इस मामले में किसी भी तरह की संदिग्धता पाई जाती है, तो कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, मामले में खुफिया तंत्र से लेकर बैंक और साइबर सेल की टीम भी शामिल हो चुकी है।

कहीं राजनैतिक स्टंट तो नहीं
वनभूलपुरा क्षेत्र में पैसा बांटने को लेकर चर्चा यह भी है कि आर्थिक मदद के नाम पर कहीं राजनैतिक माहौल तैयार करने की कोशिश तो नहीं की गई है। बता दें कि सलमान के कुछ ऐसे फोटो सामने आ रहे हैं जिसमें वह एक राजनैतिक पार्टी से जुड़े नेताओं के साथ दिखाई दे रहा है।

माना जा रहा है कि वनभूलपुरा हिंसा मामले को अब राजनैतिक रूप से भुनाने की जमीन तैयार की जा रही है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। वहीं पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

खुद बताया, पुलिस ने की पूछताछ
सलमान ने हल्द्वानी से वापसी के समय गाड़ी में बैठे की एक वीडियो अपनी इंस्टाग्राम आईडी से शेयर की है। उसमें वह खुद यह बताते हुए दिख रहा है कि पुलिस ने उससे पूछताछ की है। साथ ही वह स्थानीय पुलिस की कार्रवाई को लेकर तारीफ करता भी सुना जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें