ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडकहां गायब हुए 68 पैरोल जंपर और 42 हिस्ट्रीशीटर? दून पुलिस को ढूंढे नहीं मिल रहे अपराधी; पकड़ने को बनाया प्लान

कहां गायब हुए 68 पैरोल जंपर और 42 हिस्ट्रीशीटर? दून पुलिस को ढूंढे नहीं मिल रहे अपराधी; पकड़ने को बनाया प्लान

देहरादून पुलिस को पैरोल जंपर और फरार हिस्ट्रीशीटर ढूंढने से भी नहीं मिल रहे हैं। इनकी तलाश के लिए पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है। जिले में 19 अप्रैल को मतदान होना है।

कहां गायब हुए 68 पैरोल जंपर और 42 हिस्ट्रीशीटर? दून पुलिस को ढूंढे नहीं मिल रहे अपराधी; पकड़ने को बनाया प्लान
Sneha Baluniअंकित कुमार चौधरी,देहरादूनThu, 18 Apr 2024 09:26 AM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून जिला पुलिस को पैरोल जंपर और फरार हिस्ट्रीशीटर ढूंढने से भी नहीं मिल रहे हैं। 68 बंदी पैरोल की समयावधि पूरी होने के बाद से जेल नहीं लौटे हैं। 304 हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन में 42 लापता चल रहे हैं। इन दिनों चुनाव के बीच इनकी तलाश के लिए अभियान तेज कर दिया गया है। पैरोल जंपर में कई ऐसे भी हैं, जो कोविड काल में छूटे और पुलिस को अब तक नहीं मिले। उत्तराखंड में 19 अप्रैल को मतदान होना है। इस बीच विभिन्न अपराधियों पर कार्रवाई जारी है।

इस बीच, समीक्षा में देहरादून से चौंकानेवाला आंकड़ा सामने आया। चुनाव में व्यवधान की आशंका के चलते एसएसपी अजय सिंह ने थानावार जल्द से जल्द गिरफ्तारी और परेड कराने के निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि इसकी दैनिक समीक्षा की जा रही है। देहरादून जिले में सबसे अधिक नौ पैरोल जंपर डालनवाला थाना क्षेत्र के हैं। जबकि, रायपुर और साइबर थाने से आठ, पटेलनगर थाने के सात, ऋषिकेश और विकासनगर के छह-छह पैरोल जंपर हैं। 68 फरार पैरोल जंपर में वन विभाग के साथ आबकारी के भी आरोपी शामिल हैं।

प्रदेशभर में पुलिस चला रही है अभियान

पैरोल जंपर और हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन के लिए प्रदेशभर में अभियान चला जा रहा है। टिहरी से 11, चमोली से चार और पौड़ी से दो पैरोल जंपर लापता चल रहे हैं। हरिद्वार से 60 हिस्ट्रीशीटर, टिहरी से दो, पौड़ी से चार और चमोली से एक हिस्ट्रीशीटर लापता है।

कुमाऊं में यह है स्थिति

कुमाऊं के नैनीताल जिले में नौ पैरोल जंपर लापता हैं। पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत में यह आंकड़ा शून्य है। अगर हिस्ट्रीशीटरों की बात करें तो यूएसनगर से 44, पिथौरागढ़ से पांच, अल्मोड़ा से चार आरोपी लापता हैं।

पैरोल जंपर और हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन के निर्देश दिए गए हैं। इस पर सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी गई है। जल्द इनका सत्यापन किया जाएगा। -एपी अंशुमन, एडीजी-लॉ एंड ऑर्डर