ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडजहां सीएम धामी ने प्रचार किया, वहां ‘खिला’ कमल, बीजेपी का मनाया जश्न 

जहां सीएम धामी ने प्रचार किया, वहां ‘खिला’ कमल, बीजेपी का मनाया जश्न 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के दौरान मिली जिम्मेदारी पर खरा उतरकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा हाईकमान के भरोसे को बखूबी कायम रखा। जीत के बाद उत्तराखंड ने बीजेपी ने जमकर जश्न मनाया है।

जहां सीएम धामी ने प्रचार किया, वहां ‘खिला’ कमल, बीजेपी का मनाया जश्न 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानMon, 04 Dec 2023 09:45 AM
ऐप पर पढ़ें

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के दौरान मिली जिम्मेदारी पर खरा उतरकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा हाईकमान के भरोसे को बखूबी कायम रखा। पार्टी हाईकमान ने धामी को राजस्थान और एमपी के विधानसभा चुनावों में जिन-जिन क्षेत्रों में प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी थी, उन सभी में ‘कमल’ खिला। चुनाव प्रचार में मुख्यमंत्री धामी ऐसे धाकड़ बैट्समैन साबित हुए हैं, जिनका स्ट्राइक रेट 100 फीसदी रहा।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में से तीन में भाजपा को बड़ी जीत मिली है। एमपी में भाजपा जहां एक बार फिर मजबूत होकर उभरी है वहीं, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में उसने कांग्रेस से सत्ता छीनी है। पार्टी के अनुसार, इन सभी चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फैक्टर प्रमुख कारण रहा। साथ ही उनके सिपहसालारों का प्रदर्शन भी तारीफ के काबिल रहा है।

पार्टी ने देश के अन्य बड़े नेताओं के साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी को राजस्थान व एमपी में नौ विधानसभा सीटों पर प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी थी। इन सीटों पर धामी ने लगातार प्रचार किया था। उन्होंने एक दिन में तीन-तीन जनसभाएं कीं। इन सभी सीटों पर भाजपा को जीत मिली।

राजस्थान में धामी की प्रचार वाली छह सीटों में सांगानेर से भजनलाल शर्मा, झोटवाड़ा सीट से राज्यवर्धन राठौर, विराटनगर से कुलदीप, सांगोद से हीरालाल नागर, रामगंज मंडी से मदन दिलावर व डग सीट से कालूराम विजयी रहे। एमपी की तीन विधानसभा सीटों, इंदौर-टू से रमेश मैंदोला, खुरई से भूपेंद्र सिंह और सागर सीट से शैलेंद्र जैन जीते।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा, सीएम के रूप में धामी अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। करीब ढाई साल के अपने कार्यकाल में उन्होंने जनहित में नकल विरोधी कानून, सख्त धर्मांतरण कानून जैसे कई साहसिक-ऐतिहासिक फैसले लिए। इसके अलावा जमीन जेहाद के खिलाफ चलाया गया उनका बुलडोजर अभियान देशभर में चर्चा का विषय बना। प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने को लेकर उनके द्वारा की गई ठोस पहल को भी समूचे देश में सराहा गया है।

भाजपा ने मनाया जीत का जश्न
तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में मिली जीत से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में जोरदार जश्न मनाया। मुख्यालय पर पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में जुटे भाजपाइयों ने ढोल-नगाड़े की थाप पर नाच-गाकर खुशियां मनाईं और एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई।

मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के रुझान सामने आने के साथ ही रविवार को भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर कार्यकर्ता जुटने शुरू हो गए थे। जैसे-जैसे पार्टी जीत की ओर बढ़ी, कार्यकर्ताओं का उत्साह भी बढ़ने लगा। तीनों राज्यों में पार्टी की जीत सुनिश्चित होती देख, भाजपाइयों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। बहुमत का आंकड़ा पार होने के बाद भाजपा नेता-कार्यकर्ता ढोल नगाड़े की थाप पर थिरकने लगे। भाजपाइयों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और जीत को ‘मोदी मैजिक’ बताया।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, सांसद नरेश बंसल, काबीना मंत्री गणेश जोशी, विधायक खजानदास, उमेश शर्मा काऊ, सविता कपूर, पूर्व मेयर सुनील उनियाल गामा, दायित्वधारी ज्योति गैरोला, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठरी, विनोद सुयाल, राजेन्द्र नेगी, संजीव वर्मा, सुनीता विद्यार्थी आदि मौजूद रहे।

जननायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब एक विचारधारा बन चुके हैं। देश की जनता ने विधानसभा चुनावों में तुष्टिकरण और सनातनविरोधी विचारधारा को नकार कर विकास को तरजीह दी है। तीनों राज्यों की जीत सुशासन और गरीब कल्याण योजनाओं के नाम है। अब वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव भी भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतेगी।
पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें