ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडसमान नागरिक संहिता उत्तराखंड में कब होगा लागू, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया खुलासा

समान नागरिक संहिता उत्तराखंड में कब होगा लागू, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया खुलासा

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता को जल्द लागू किया जाएगा। अभी इसका फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। यूसीसी को लेकर गठित कमेटी आम लोगों से फीडबैक ले चुकी है। 

समान नागरिक संहिता उत्तराखंड में कब होगा लागू, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया खुलासा
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, विशेष संवाददाताSat, 26 Nov 2022 03:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा कि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता को जल्द लागू किया जाएगा। अभी इसका फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम धामी ने कहा कि यूसीसी को लेकर गठित कमेटी आम लोगों से फीडबैक ले चुकी है, जिसका फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मसूरी में आयोजित तीन दिवसीय चिंतन शिविर राज्य के विकास का अपना एजेंडा है, जो आने वाले समय में राज्य में होने वाले विकास को सुनिश्चित करेगा।उन्होंने कहा राज्य सरकार 25 सालों के लिए रोड मैप तैयार कर रही है। इसके साथ ही वर्ष 2025 तक उत्तराखंड हर क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बने। इसके लिए चिंतन शिविर के जरिए चीजों के सरलीकरण पर फोकस किया गया।

उन्होंने कहा कि सरकार पलायन जैसी वृहद समस्या के निराकरण के लिए भी निरंतर प्रयासरत है। बड़े स्तर पर रोजगार देने का कार्य किया जा रहा है। उत्तराखंड में रिक्त चल रहे विभिन्न सरकारी पदों पर जहां एक ओर भर्ती प्रक्रिया जारी है, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, होमस्टे योजना, वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के अंतर्गत युवाओं को स्टार्टअप के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इकोनॉमी और इकोलॉजी के अंतर्गत हम प्रदेश के समुचित विकास के साथ ही यहां के प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण के लिए भी कार्य कर रहे हैं।