ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडWeather Update: मौसम फिर लेगा करवट,चारधाम सहित पर्वतीय जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

Weather Update: मौसम फिर लेगा करवट,चारधाम सहित पर्वतीय जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट लेगा। चारधाम सहित पर्वतीय जिलों में 22 मई से 24 मई तक बारिश-ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में लोगों को तपती गर्मी से राहत मिल सकती है।

Weather Update: मौसम फिर लेगा करवट,चारधाम सहित पर्वतीय जिलों में बारिश का येलो अलर्ट
देहरादून, कार्यालय संवाददाताSun, 22 May 2022 09:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में  22 मई से दो दिन चार धाम समेत अनेक जिलों में बारिश की गतिविधियां तेज होने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के मुताबिक एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ के बाद एक ऊपरी वायु प्रणाली सक्रिय होने से राज्य के अनेक हिस्सों में बारिश, गरज के साथ बारिश, ओलावृष्टि, तेज हवाओं का अनुमान है। येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इस समय वायुमंडल में जो सक्रियता है, उसके हिसाब से पहाड़ी इलाकों में कई जगह हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 23 को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 21 व 22 को बारिश के साथ 60 से 70 किमी व कहीं कहीं 80 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। 23 व 24 को हवाओं की रफ्तार बढ़कर 90 किमी प्रति घंटा तक जा सकती है।

23 व 24 को उत्तरकाशी, देहरादून व टिहरी, नैनीताल, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले में कहीं कहीं भारी बारिश की भी संभावना है। खराब मौसम को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक ओलावृष्टि, पौधरोपण, बागवानी, खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचने, बिजली गिरने से जान माल के नुकसान की आशंका, भूस्खलन, चट्टान टूटने, तेज हवा, झक्कड़ की वजह से जिलों को सतर्क किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें