DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › Weather Update:दून सहित पांच जिलों में जमकर बरसेंगे मेघ,भारी बारिश का रेड अलर्ट 
उत्तराखंड

Weather Update:दून सहित पांच जिलों में जमकर बरसेंगे मेघ,भारी बारिश का रेड अलर्ट 

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Mon, 26 Jul 2021 09:49 AM
Weather Update:दून सहित पांच जिलों में जमकर बरसेंगे मेघ,भारी बारिश का रेड अलर्ट 

उत्तराखंड के पांच जिलों के लिए 26 और 27 के लिए कहीं कहीं अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। बाकी जिलों में 29 जुलाई तक लगातार ऑरेंज अलर्ट किया गया है। अगले कुछ दिन राज्य के लिए संवेदनशील रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौडी, देहरादून जिले में अत्यंत भारी बारिश की संभवना है। बाकी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। 27 को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौडी, देहरादून में अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट रहेगा।

अन्य जिलों में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट रहेगा। 28 को उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश, तीव्र बौछार होने की संभावना है। 29 को भी इन्हीं छह जिलों में कहीं कहीं भरी से बहुत भारी बारिश व तीव्र बौछार की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, संवेदनशील इलाकों मे चट्टान गिरने, भूस्खलन, सड़कों में मलबा आने, निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है।

दून में 30 जुलाई तक हर दिन बारिश का अनुमान
मौसम विभाग ने दून में 31 जुलाई तक बारिश का अंदेशा जताया है। बारिश के हिसाब से अगले दो तीन दिन दून के लिए भी संवेदनशील हैं। दून में भी अगले दो दिन रेड अलर्ट रखा गया है। सुबह से हो रही बारिश के कारण दून का तापमान एक बार फिर नीचे को चला गया। सुबह इसमें करीब पांच से छह डिग्री की गिरावट रही। जो दोपहर में संभल गया। दिन का अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहा जो सामान्य से सिर्फ एक डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री के साथ सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा।

संबंधित खबरें