ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड का बदल सकता है मौसम, इन क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड का बदल सकता है मौसम, इन क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार

प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल रहा है। इस बार राज्य के ऊचांई वाले हिस्सों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। शनिवार को मौसम में बदलाव से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़...

उत्तराखंड का बदल सकता है मौसम, इन क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार
देहरादून। कार्यालय संवाददाताFri, 26 Nov 2021 09:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल रहा है। इस बार राज्य के ऊचांई वाले हिस्सों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। शनिवार को मौसम में बदलाव से उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं मौसम बदल सकता है। बारिश व बर्फबारी की वजह से तापमान में गिरावट आ सकती है। शुक्रवार को बागेश्वर जिले में कुछ स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं मंडल के मैदानी क्षेत्रों में विशेषकर उधमसिंहनगर जिले में सुबह के समय कोहरा या उथला कोहरा छाए रहने की संभावना है।

शनिवार के बाद राज्य के कुछ शहरों में आसमान में छिटपुट या आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हालांकि बाद के दिनों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। 30 नवंबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क रह सकता है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, राज्य में पिछले एक हफ्ते में तापमान में कुछ गिरावट आई है। इससे ठंड का अहसास बढ़ गया है। सेंट्रल पाकिस्तान व आसपास के इलाके में एक हल्का सिस्टम दिख रहा है।

इसका असर उत्तर भारत के क्षेत्र में पड़ सकता है। शुक्रवार को दून में अधिकतम तापमान 24.4 व न्यूनतम 9.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। दून में 29 के बाद एक बार फिर आसमान में बादलों की मौजूदगी बनने से तापमान में और गिरावट आएगी। दून में 23 नवंबर के बाद से लगातार अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। पिछले हफ्ते दून में अधिकतम तापमान 28 के आसपास था वह अब 24 तक आ गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें