ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमौसम:देहरादून सहित कई जिलों में जमकर बरसेंगे मेघा, 24 तक बारिश का येलो अलर्ट

मौसम:देहरादून सहित कई जिलों में जमकर बरसेंगे मेघा, 24 तक बारिश का येलो अलर्ट

उत्तराखंड में 24 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में मंगलवार को देहरादून, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली...

मौसम:देहरादून सहित कई जिलों में जमकर बरसेंगे मेघा, 24 तक बारिश का येलो अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 21 Sep 2021 12:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में 24 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में मंगलवार को देहरादून, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तीव्र बौछार व मध्यम बारिश हो सकती है। बुधवार को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं तीव्रता के साथ बारिश, कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। 23 व 24 को भी पर्वतीय जिलों में बारिश रहेगी। 

पर्यटन नगरी मसूरी में सोमवार को मौसम पल-पल बदलता रहा सुबह से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक चटक धूप खेलने के बाद शाम 5:00 बजे करीब मौसम के अचानक करवट बदलते ही तुमान में काले बादल छाने के साथ ही शहर में बारिश तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई जिससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया वहीं इस दौरान माल रोड पर भी बहुत कम पर्यटक नजर आए। ठंड से बचने के लिए अधिकांश पर्यटक दुकानों में गर्म कपड़ों की खरीदारी कर ते हुए नजर आए ।

इस बारे में अंबाला से आए पर्यटक हेमंत ने बताया कि वह रविवार को मसूरी आए थे तब यहां पर धूप खिली हुई थी केवल सुबह और शाम के समय ठंड महसूस हो रही थी लेकिन सोमवार को सुबह से लेकर दोपहर तक यहां पर धूप खिली रही वह शाम को 5:00 बजे करीब मौसम का मिजाज बदलते ही यहां पर बारिश के साथ ही हवाएं चलनी शुरू हो गई। 

जिससे यहां पर मौसम काफी सुहावना हो गया जिसका वे जमकर लुफ्त उठा रहे हैं बताया कि ठंड से बचने के लिए उन्हें गर्म कपड़ों की खरीदारी भी करनी पड़ी। वहीं 5:00 बजे करीबशहर में चारों ओर घना कोहरा छा गया जिसके चलते सबसे ज्यादा परेशानी वाहन चालकों को उठानी पड़ी कोहरे के कारण वाहन चालकों को अपने वाहनों की हेडलाइट जलाकर चलना पड़ा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें