ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमौसम: ठंड से नहीं मिलेगी निजात, हल्के बादल की वजह से दिन के तापमान में आएगी गिरावट

मौसम: ठंड से नहीं मिलेगी निजात, हल्के बादल की वजह से दिन के तापमान में आएगी गिरावट

सोमवार को दून के आसमान में आशंकि तौर पर हल्के बादल रहेंगे। इससे गिरते पारे से मामूली राहत मिलेगी। हालांकि 24 दिसंबर तक दून का मौसम शुष्क बना रहेगा। सुबह-शाम कंपकंपा देनी वाली ठंड से फिलहाल राहत नहीं...

मौसम: ठंड से नहीं मिलेगी निजात, हल्के बादल की वजह से दिन के तापमान में आएगी गिरावट
हिन्दुस्तान टीम, देहरादून Sun, 20 Dec 2020 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को दून के आसमान में आशंकि तौर पर हल्के बादल रहेंगे। इससे गिरते पारे से मामूली राहत मिलेगी। हालांकि 24 दिसंबर तक दून का मौसम शुष्क बना रहेगा। सुबह-शाम कंपकंपा देनी वाली ठंड से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी। हालांकि दून में कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद है। 

दून में रविवार को धूप मध्यम रही। आसमान में हल्के बादल सुबह के वक्त् से बनने लगे थे। शाम होने के साथ ही हल्की सर्द हवाओं ने ठंड बढ़ा दी। इधर, सोमवार को भी दून में हल्के बादल रहने का आसार हैं, दोपहर में धूप खिलेगी पर पिछले दिनों की अपेक्षा गर्माहट थोड़ा कम रहेगी।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 24 दिसंबर तक दून में मौसम यथावत बना रहेगा। किसी तरह के खास बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है।

दून में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 4.5 डिग्री रहा, जबकि अधिकतम तापमान  21.8 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को दून में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। 

हरिद्वार उधमसिंहनगर में कोहरा
पर्वतीय जिलों उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है। जबकि हरिद्वार और उधमसिंहनगर में कोहरा छाया रहेगा। दोनों ही मैदानी जिलों में अगले कुछ दिन कोहरा नजर आएगा। बाकी राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें