DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज मसूरी और धनोल्टी में हो सकती है बर्फबारी, दून में छाये काले बादल

Snowfall in Mussoorie

उत्तराखंड में मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। बुधवार को देहरादून समेत तमाम पर्वतीय जिलों में घने बादल छाये रहे। जबकि 31 जनवरी को यहां हल्की बारिश और पर्वतीय इलाकों में खासकर मसूरी और उसके आसपास हिमपात की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ पहुंचा है। जिस कारण 31 जनवरी को मसूरी, चकराता, धनोल्टी समेत दो हजार या इससे ऊंचाई के इलाकों में बारिश और हल्का हिमपात हो सकता है। जबकि राजधानी देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। चारों धामों में भारी हिमपात की आशंका है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि फरवरी से मौसम साफ हो जाएगा। 31 जनवरी को दून में हल्की बारिश की संभावना है। जबकि मसूरी, मुक्तेश्वर और चकराता में हिमपात हो सकता है। तीन हजार से ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात हो सकता है। उधर, बुधवार को भी दून में बादल छाये रहे। दिन में कई बार हवाएं चलने से मौसम ठिठुरन रही। गुरुवार को भी तामपान में गिरावट दर्ज होगी। गुरुवार को अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है और ये 18 डिग्री तक रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान सात डिग्री रहने की संभावना है।

कुमाऊं में आज बारिश की संभावना
पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर नगर में बुधवार को दिखाई दिया। आसमान में कभी तेज धूप तो कभी हल्के बादल छाए रहे। इससे बुधवार को अधिकतम तापमान में 2 और न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई। शाम के समय चली ठंडी हवाओं से कंपकंपी भरी ठंड महसूस हुई। मौसम विभाग ने गुरुवार (आज) को मैदानी इलाकों में बूंदाबांदी और पहाड़ों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

बर्फीली हवाओं से मैदानों में ठिठुरन
पहाड़ों में हुई बर्फबारी से मैदानों में ठिठुरन बढ़ गई है। तेज बर्फीली हवाओं के साथ सुबह-शाम धुंध से लोगों को कंपकंपी भरी ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather alert Mussoorie and Dhanaulti may receive snowfall today