DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड: मौसम ने एक बार फिर ली करवट, तीन जिलों में भारी बर्फबारी का ALERT!

Snowfall (Symbolic Image)

उत्तराखंड में मौसम चक्र एक बार फिर से करवट लेने जा रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड के तीन जिलों में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। जबकि मसूरी समेत देहरादून से सटे पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी की संभावना जताई है। उधर, मैदानी इलाकों में शीतलहर और घना कोहरा छाया रहेगा।

देहरादून में शुक्रवार को मौसम साफ रहा। न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन में धूप रहने से ठिठुरन वाली सर्दी से राहत रही, लेकिन तीन दिन की राहत के बाद एक बार फिर से दून समेत पहाड़ी इलाकों का मौसम करवट बदलने जा रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण शनिवार को उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग में बारिश के साथ ही हिमपात हो सकता है।

देहरादून के मसूरी, चकराता और धनोल्टी समेत दो हजार मीटर से ऊंची पहाड़ियों में भी बर्फ गिर सकती है। टिहरी में भी इस बार आंशिक बर्फबारी के आसार हैं। जबकि उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी हिमपात के लिए चेतावनी जारी की गई है। देहरादून में शनिवार को बादल छाए रहेंगे। मैदानी इलाकों में शीतलहर रहेगी और घना कोहरा रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weather Alert Heavy snowfall in three districts of Uttarakhand soon