ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडWeather Alert : उत्तराखंड में भारी बारिश और ओले गिरने की चेतावनी

Weather Alert : उत्तराखंड में भारी बारिश और ओले गिरने की चेतावनी

उत्तराखंड के नैनीताल, पौड़ी सहित चार जिलों में पांच मई को भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। इसके साथ ही पहाड़ों में ओलावृष्टि और मैदानी क्षेत्रों में झक्कड़ की चेतावनी जारी की गई...

Weather Alert : उत्तराखंड में भारी बारिश और ओले गिरने की चेतावनी
कार्यालय संवाददाता, देहरादून। Mon, 04 May 2020 09:31 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के नैनीताल, पौड़ी सहित चार जिलों में पांच मई को भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। इसके साथ ही पहाड़ों में ओलावृष्टि और मैदानी क्षेत्रों में झक्कड़ की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 4 मई को राज्य के अधिकांश स्थानों में झोंकेदार हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान पहाड़ों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। 5 मई को राज्य के अधिकांश इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान नैनीताल, पौड़ी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान राज्य में कहीं-कहीं विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। इसके साथ ही मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झक्कड़ चलने की संभावना है।

6 मई को प्रदेश के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। जबकि मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं झक्कड़ भी आ सकता है। 7 मई को राज्य के कुछ स्थानों में विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। 

देहरादून में तेज धूप
रविवार को देहरादून का मौसम साफ रहा। सुबह धूप खिलने के बाद तापमान में भी बढ़ोतरी हुई। दोपहर में गर्मी के कारण लोग छांव का सहारा लेते नजर आए। वहीं दोपहर बाद बादल छाने से शाम को मौसम सुहावना बना रहा। मगर मंगलवार को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें