ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहम देश में यूसीसी की बात करते हैं और कांग्रेस का मुस्लिम पर्सनल लॉ एजेंडा, जमकर बरसे सीएम धमी

हम देश में यूसीसी की बात करते हैं और कांग्रेस का मुस्लिम पर्सनल लॉ एजेंडा, जमकर बरसे सीएम धमी

आज तमाम विदेशी शक्तियों के साथ मिलकर यह दल मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकना चाहती है। मुख्यमंत्री धामी ने दिल्ली के मतदाताओं से भाजपा को समर्थन की अपील भी की। सीएम धामी कांग्रेस पर जमकर बरसे।

हम देश में यूसीसी की बात करते हैं और कांग्रेस का मुस्लिम पर्सनल लॉ एजेंडा, जमकर बरसे सीएम धमी
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 21 Apr 2024 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा ने जहां एक ओर समान नागरिक संहिता-यूसीसी (UCC) लागू कर सभी को समान अधिकार देने की पहल की है। वहीं धर्मांतरण विरोधी कानून बनाकर और लैंड जिहाद के खिलाफ कार्रवाई कर यह भी साफ कर दिया है कि सनातन के खिलाफ किया गया कोई भी कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

रविवार को नई दिल्ली में हिन्दु नववर्ष महोत्सव में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों पर भी कड़े प्रहार किए। कहा कि उत्तराखंड में जहां समान नागरिक संहिता लागू कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में मुस्लिम पर्सनल लॉ की बात कर रही है।

आज तमाम विदेशी शक्तियों के साथ मिलकर यह दल मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकना चाहती है। मुख्यमंत्री धामी ने दिल्ली के मतदाताओं से भाजपा को समर्थन की अपील भी की। कहा कि देश को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए बीजेपी को वोट दें।

वर्ष 2014 के बाद देश में आया बड़ा बदलाव
धामी ने कहा कि भारतीय नव वर्ष के प्रति उदासीनता का मुख्य कारण संस्कृति के संवर्धन के प्रति पूर्व की सरकारों की उदासीनता रही। वर्ष 2014 के बाद से समय बदल चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में आज पुनः भारतीय सनातन संस्कृति की धर्म ध्वजा पूरे विश्व में शान से फहरा रही है।

कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के कारण भगवान राम अयोध्या में कई दशको से एक टेंट में रहने को मजबूर थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की सेवा करने का अवसर मिला तो उन्होंने दृढ़ निश्चय के साथ अयोध्या में श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर बनवाकर राम लला को टेंट से महल में लाने का कार्य किया।

उनके नेतृत्व में भाजपा सरकार ने अब देश के साथ ही विदेशों में भी सनातन संस्कृति को बढ़ावा देने की दिशा में आगे बढ़ रही है। अभी हाल ही में पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में यह संकल्प लिया है कि हम विश्वभर में रामायण उत्सव मनाएंगे। ऐसे संकल्प सिर्फ वही ले सकते हैं जिन्होंने सनातन संस्कृति को शुद्ध अंतःकरण से अपना माना हो।

प्रधानमंत्री ने अभूतपूर्व और कड़े फैसले लिए
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के कई महत्वपूर्ण फैसलों का भी जिक्र करते हुए कहा कि आज सनातन संस्कृति के प्रचार-प्रसार के साथ ही देश का चहुंमुखी विकास भी हुआ है। आज भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुकी है और तीसरी बनने की ओर बढ़ रही है।

देश का समग्र विकास सुनिश्चित करने के साथ ही प्रधानमंत्री ने देश हित में कई अभूतपूर्व एवं कड़े निर्णय लिए हैं। राम मंदिर निर्माण के साथ, सीएए लागू करना, धारा 370 का खात्मा और तीन तलाक की समाप्ति ऐसे कुछ उदाहरण हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें