ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडवाटर एटीएम से एक रुपये में बुझाइये प्यास, जानें कहां लगे हैं वाटर एटीएम

वाटर एटीएम से एक रुपये में बुझाइये प्यास, जानें कहां लगे हैं वाटर एटीएम

आईएसबीटी परिसर के अलावा अन्य शहर के सार्वजनिक इलाकों में अब तक स्थानीय लोगों को पीने के साफ पानी के लिए महंगे दाम चुकाने पड़ते थे। अब देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा स्थापित वाटर एटीएम से एक...

वाटर एटीएम से एक रुपये में बुझाइये प्यास, जानें कहां लगे हैं वाटर एटीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 03 Feb 2020 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

आईएसबीटी परिसर के अलावा अन्य शहर के सार्वजनिक इलाकों में अब तक स्थानीय लोगों को पीने के साफ पानी के लिए महंगे दाम चुकाने पड़ते थे। अब देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा स्थापित वाटर एटीएम से एक रुपये में तीन सौ मिलीलीटर पानी लेकर लोग अपनी प्यास बुझा सकते हैं। अभी तक छह एटीएम लग चुके हैं। जबकि कुल 24 वाटर एटीएम लगने प्रस्तावित हैं।  स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ डॉ.आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सभी वाटर एटीएम का संचालन पीपीपी मोड पर होगा। उन्होंने जानकारी दी है कि उपभोक्ताओं के लिए बिना गिलास तीन सौ मिली लीटर पानी के लिए एक रुपये, गिलास के साथ दो रुपये, एक लीटर पानी बिना बोतल 3 रुपये और पांच लीटर पानी बिना बोतल के लिए 14 रुपये की दरें तय की गई हैं। वहीं लोगों को पीने का साफ पानी सस्ती दरों में मिलने से उन्हें महंगे दाम चुकाकर बोतल बंद पानी नहीं खरीदना पड़ रहा।  मेयर देहरादून नगर निगम सुनील उनियाल गामा ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर, दून अस्पताल परिसर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में वाटर एटीएम की शुरुआत की। इसके अलावा कलेक्ट्रेट परिसर में स्मार्ट टॉयलेट भी स्थापित किया गया है। जिसके प्रयोग के लिए लोगों को पांच रुपये चुकाने होंगे। 

 

इन इलाकों में लग चुके हैं वाटर एटीएम 
आईएसबीटी, दर्शनलालचौक, कलेक्ट्रेट भवन, दून अस्पताल एमडीडीए पार्क, रेलवे स्टेशन समेत कुल छह जगह वाटर एटीएम अब तक लग चुके हैं।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें