ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडगढ़वाल सीट के कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव आयोग की चेतावनी, जानिए क्या किया था उन्होंने?

गढ़वाल सीट के कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव आयोग की चेतावनी, जानिए क्या किया था उन्होंने?

चुनाव आयोग ने गढ़वाल के कांग्रेस उम्मीदवार को आधारहीन आरोप लगाने को लेकर चेतावनी जारी की है। इलाके के भाजपा उम्मीदवार ने उन पर निराधार आरोप लगाने की बात कहते हुए आयोग से शिकायत की थी।

गढ़वाल सीट के कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव आयोग की चेतावनी, जानिए क्या किया था उन्होंने?
Sourabh JainPTI,गढ़वालWed, 17 Apr 2024 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड की गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को निर्वाचन आयोग ने चेतावनी देते हुए आधारहीन आरोप नहीं लगाने के लिए कहा है। राज्य निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस उम्मीदवार को यह चेतावनी भाजपा द्वारा की गई शिकायत के बाद दी। दरअसल भाजपा ने अपने उम्मीदवार अनिल बलूनी के खिलाफ उन पर झूठा और बेबुनियाद आरोप लगाने की बात कही थी। आयोग के मुताबिक जांच वह आरोप गलत साबित हुआ।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गढ़वाल निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी ने कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल को यह चेतावनी जारी की है। स्थानीय प्रशासन ने अपनी जांच में पाया कि गोदियाल जो आरोप बलूनी पर लगा रहे हैं, वे सभी निराधार हैं। गोदियाल लगातार कह रहे थे कि चुनाव में मुफ्त शराब बांटकर बलूनी को फायदा पहुंचाने के लिए एक्साइज विभाग ने बलूनी से सांठगांठ कर ली है।

लगाया था 9 हजार पेटी शराब भेजने का आरोप

इस आरोप को लेकर भाजपा ने गोदियाल के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत कर दी, जिसमें उसने उन पर भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ झूठे और छवि को खराब करने वाले आरोप लगाने की बात कही। इसमें बताया गया था कि गोदियाल किस तरह जनता के बीच कह रहे हैं स्थानीय उत्पाद शुल्क विभाग ने सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार को चुनाव जीतने में मदद करने के लिए 9,000 पेटी शराब की आपूर्ति की थी।

जांच में झूठा निकला आरोप

इसके बाद निर्वाचन आयोग ने स्थानीय प्रशासन से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करवाई गई, जिसमें शराब आपूर्ति के आरोप निराधार पाए गए। जिसके बाद आयोग ने कांग्रेस उम्मीदवार को चेतावनी दे डाली। बता दें कि गढ़वाल सीट पर शुक्रवार को वोट डाले जाएंगे।