ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडधर्म के नाम पर वोट मांगना देश के साथ गद्दारी, BJP पर जमकर बरसे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

धर्म के नाम पर वोट मांगना देश के साथ गद्दारी, BJP पर जमकर बरसे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

खड़गे ने कहा कि अब लोग सुबह उठकर भगवान या अपने धर्मगुरु का चेहरा नहीं देखते हैं, बल्कि टीवी पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा दिखाई देता है। भाजपा सरकार पर जमकर बरसे हैं।

धर्म के नाम पर वोट मांगना देश के साथ गद्दारी, BJP पर जमकर बरसे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 28 Jan 2024 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि कांग्रेस ने देश में पीएसयू के आधुनिक मंदिर खड़े किए, जबकि भाजपा सिर्फ धर्म के आधार पर वोट मांग रही है, ऐसा करना देश के साथ गद्दारी है। उन्होंने भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को पहली बार मताधिकार दिया, लेकिन भाजपा अब मनुराज वापस लाना चाहती है।

उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी की ओर से रविवार को बन्नू स्कूल ग्राउंड में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, खड़गे कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने बड़े - बड़े बांध, कारखाने के साथ ही एनआईटी, एम्स, बीएचईएल, आईआईएम, ओएनजीसी जैसे संस्थान खड़े किए।

जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिला, दूसरी तरफ भाजपा सरकार इन पीएसयू को बेचते हुए, धर्म के नाम पर वोट मांग रही है। कहना था कि यह देश के साथ गद्दारी है। खड़गे ने कहा कि अब लोग सुबह उठकर भगवान या अपने धर्मगुरु का चेहरा नहीं देखते हैं, बल्कि टीवी पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा दिखाई देता है।

वो खुद को विष्णु के 11वें अवतार साबित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की आस्था अलग होती है और राज्य अलग होता है। लेकिन यहां सब मिक्स चल रहा है, और जब आप लोग मिक्स करते हैं तो इसमें अच्छे बुरे की पहचान मुश्किल हो जाती है।

अंकिता हत्याकांड का उल्लेख
खड़गे ने अंकिता हत्याकांड का उल्लेख करते हुए कहा कि आज तक अंकिता के हत्यारों का नाम पता नहीं चल पाया है। उन्होंने जोशीमठ आपदा, अग्निवीर भर्ती के जरिए भी उत्तराखंड के लोगों को छूने का प्रयास करते हुए कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है।

यहां चारधाम हैं, गंगा है, हर चीज तो आपके पास है फिर आप लोग मोदी सरकार के पीछे क्यूं लगे हो? इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता विपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह, गणेश गोदियाल सहित कांग्रेस के तमाम नेताओं ने अपने भाषण में केंद्र ओर राज्य की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें