ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडवोट डालने पहुंचे शख्स ने की ऐसी हरकत, हैरान रह गए कर्मचारी; पुलिस ने पकड़ा

वोट डालने पहुंचे शख्स ने की ऐसी हरकत, हैरान रह गए कर्मचारी; पुलिस ने पकड़ा

हरिद्वार में ज्वालापुर इंटरकॉलेज में पोलिंग बूथ पर मतदान करने पहुंचे एक शख्स ने ईवीएम ही पटककर तोड़ डाली। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और बुजुर्ग को हिरासत में ले लिया गया।

वोट डालने पहुंचे शख्स ने की ऐसी हरकत, हैरान रह गए कर्मचारी; पुलिस ने पकड़ा
Ankit Ojhaभाषा,हरिद्वारFri, 19 Apr 2024 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में शुक्रवार को हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे एक बुजुर्ग मतदाता ने ईवीएम मशीन को जमीन पर पटक कर तोड़ डाला जिससे मतदानकर्मियों समेत कतार में खड़े अन्य मतदाता हतप्रभ रह गए ।
पुलिस ने बताया कि यह घटना हरिद्वार शहर में स्थित ज्वालापुर इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र के बूथ नंबर 126 में हुई जहां रणधीर (70) नामक मतदाता ने ईवीएम मशीन को उठाकर नीचे पटक दिया। इस दौरान वह जोर-जोर से चिल्ला कर कह रहा था कि वह ईवीएम मशीन का विरोध करता है और चुनाव मत पत्रों के माध्यम से ही कराए जायें ।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने ईवीएम तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में ले लिया । आरोपी मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया जा रहा है । बूथ में मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि यह मतदाता वोट डालने के लिए कतार में खड़ा था और अपनी बारी आने के बाद जैसे ही वह अंदर पहुंचा तो उसने मेज पर रखी ईवीएम मशीन को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला।

इससे मशीन टूट गई जिससे कतार में खड़े मतदाताओं के अंदर अफरा-तफरी मच गई। हांलांकि, टूटी मशीन काम करती रही । ज्वालापुर के पुलिस उपाधीक्षक शांतनु पराशर ने बताया कि मतदाता द्वारा ईवीएम मशीन तोड़ने का प्रयास करने की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि अभी मशीन काम कर रही है और मतदान अधिकारी ने भी इस संबंध में कोई तहरीर नहीं दी है। उन्होंने कहा कि तहरीर मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी ।पराशर ने बताया कि क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है ।