ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडइस युवा खिलाड़ी ने पाया खास मुकाम, विराट,मैरीकॉम और सायना के क्लब में शामिल

इस युवा खिलाड़ी ने पाया खास मुकाम, विराट,मैरीकॉम और सायना के क्लब में शामिल

उत्तराखंड के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन अब विराट कोहली, साइना नेहवाल और मैरी कॉम के क्लब में शामिल हो गए हैं। देश के तीनों दिग्गज खिलाड़ियों को स्पांसर करने वाली अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने लक्ष्य...

इस युवा खिलाड़ी ने पाया खास मुकाम, विराट,मैरीकॉम और सायना के क्लब में शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीWed, 20 Jun 2018 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन अब विराट कोहली, साइना नेहवाल और मैरी कॉम के क्लब में शामिल हो गए हैं। देश के तीनों दिग्गज खिलाड़ियों को स्पांसर करने वाली अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने लक्ष्य को अपने साथ जोड़ा है।

अल्मोड़ा के बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को ओलंपिक 2020 के लिए तैयार किया जा रहा है। बुल्गारिया ओपन, इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के विजेता लक्ष्य सेन के खेल की कायल अब बड़ी-बड़ी कंपनियां भी होने लगी हैं। न्यूट्रीशनल फूड प्रोडेक्ट बनाने वाली कंपनी हर्बल लाइफ ने जून महीने में लक्ष्य सेन से एक साल का करार किया है। 9 जून को बेंगलुरु में आयोजित कार्यक्रम में लक्ष्य का कंपनी ने सार्वजनिक रूप से स्वागत किया।

इंटरनेशनल मैचों का शतक लगा चुके 29 फुटबॉलर विश्वकप में दिखा रहे हैं दम

देश की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी ओलंपिक मेडलिस्ट सायना नेहवाल और ओलंपिक मेडलिस्ट बॉक्सिंग खिलाड़ी मैरी कॉम के साथ लक्ष्य सेन ने मंच भी साझा किया। लक्ष्य को स्पांसरशिप के बदले लक्ष्य को खेल के बीच कंपनी के लिए भी समय निकालना पड़ेगा। कंपनी ने 100 से अधिक विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को स्पांसर किया है। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, बॉक्सिंग खिलाड़ी मैरी कॉम प्रमुख रुप से शामिल हैं।

लक्ष्य सेन का चला वीडियो प्रोमो

जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में लक्ष्य सेन का वीडियो प्रोमो भी चलाया गया। इसमें लक्ष्य सेन के खेल और प्रैक्टिस सेशन के अंश शामिल हैं। साथ ही लक्ष्य सेन अपना परिचय देते भी नजर आए हैं।

फीफा विश्व कप: जापानी प्रशंसकों ने सिखाया स्वच्छता का पाठ

खेल मंत्रालय ने टॉप्स स्कीम में किया शामिल

लक्ष्य सेन के खेल को देखते हुए खेल मंत्रालय ने टारगेट ओलंपिक पोडियम(टॉप्स) स्कीम में भी शामिल किया है। लक्ष्य का चयन 2020 ओलंपिक गेम्स की तैयारी के लिए पुरुष ओपन वर्ग में किया है। वहीं ओलंपिक गोल्डक्वेस्ट फाउंडेशन भी 13 साल से कम उम्र से ही लक्ष्य को ओलंपिक की तैयारी के लिए मदद कर रही है।

लक्ष्य सेन को एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने स्पांसर किया है। कंपनी के देश के बड़े खिलाड़ी भी जुड़े हुए हैं। उत्तराखंड से लक्ष्य पहले खिलाड़ी होंगे, जिनको अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने स्पांसर किया है।

-बीएस मनकोटी, सचिव, उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें