DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडविजय बहुगुणा की पूर्व सीएम हरीश रावत को खुली चुनौती, बोले-विधानसभा सीट करें घोषित

विजय बहुगुणा की पूर्व सीएम हरीश रावत को खुली चुनौती, बोले-विधानसभा सीट करें घोषित

मुख्य संवाददाता, देहरादूनHimanshu Kumar Lall
Wed, 27 Oct 2021 05:59 PM
विजय बहुगुणा की पूर्व सीएम हरीश रावत को खुली चुनौती, बोले-विधानसभा सीट करें घोषित

'कई बार रंग बदला है आसमां सहर होने तक' इस लहजे के साथ पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने कांग्रेस के लिए अगले 15 दिन नाजुक होने के संकेत दिए हैं। बहुगुणा ने पूर्व सीएम हरीश रावत को भी अपनी विधानसभा सीट घोषित करने की चुनौती दी है। भाजपा की सियासत में चल रही सरगर्मी के बीच दो दिन से देहरादून में जमें पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने बुधवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान भाजपा में सब कुछ सामान्य होने के साथ ही कांग्रेस में बड़ी टूट के भी संकेत दिए।

भाजपा में असंतुष्ट बताए जा रहे हरक सिंह, उमेश शर्मा काऊ सहित अन्य नेताओं की बयानबाजी पर पूर्व सीएम ने दो टूक कहा कि 2016 में भाजपा में आए सभी नौ लोग साथ बने रहेंगे। फिर उन्होंने शायराना अंदाज में 'कई बार रंग बदला है आसमां सहर होने तक' की टिप्पणी करते हुए कहा कि समय बीत जाने दीजिए, कांग्रेस का क्या हाल होगा बस 15 दिन रुक जाओ। बहुगुणा बोले कि हरीश रावत बहुत मेहनती नेता हैं लेकिन वो अपने लिए विधानसभा क्षेत्र की घोषणा तो करें, कहीं ऐसा तो नहीं कि जिस लहर का वो अपने दम पर दावा कर रहे हैं, उसमें खुद ही डूब जाएं।

कांग्रेस के हालात में बदलाव नहीं
भाजपा आलाकमान द्वारा असंतुष्ट नेताओं से बातचीत के लिए भेजे जाने के सवाल पर बहुगुणा ने कहा कि कुछ दिन से चल रही चर्चाओं के कारण राजनैतिक धुंध उत्पन हो गई थी। अपने देहरादून आने के मकसद को उन्होंने कोविड के बाद की सामान्य मेल मुलाकात करार देते हुए कहा कि जिन राजनैतिक वजहों से कांग्रेस से संबंध तोड़े गए थे, उन परिस्थितियों में आज भी कोई बदलाव नहीं आया है।

देश का नेतृत्व और प्रदेश के विकास के लिए मोदी और भाजपा ही एक मात्र विकल्प हैं। इसलिए हम सब मिल कर 22 के चुनाव में जीत का प्रयास करेंगे। बहुगुणा ने कहा कि हरक, सुबोध, चैम्पियन, सिंघल, शैलारानी सभी स्वीकार करतें हैं कि हालात नहीं बदले हैं। अलबत्ता उन्होंने स्वीकार किया कि राजनीति में कुछ वाद विवाद होते रहते हैं, इन्हें हल कर लिया जाएगा। इसमें उनकी जो भूमिका होगी, उसे निभाने का प्रयास करेंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें