DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गजब: आयुर्वेद विवि से नियुक्ति की फाइलें गायब

आयुर्वेद विवि में पूर्व कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा के कार्यकाल के दौरान प्रमोशन, नियुक्तियों और वित्त से जुड़ी कई फाइलें गायब हैं। विजिलेंस इसकी तफ्तीश कर रही है। अभी विजिलेंस ने आयुर्वेद विवि से ये फाइलें सोमवार तक देने को कहा है। सूत्रों के अनुसार, मिश्रा के हटने से कुछ समय पहले ही ये फाइलें गायब हो गई थीं। इनमें से कुछ फाइलों में मिश्रा के कार्यकाल के दौरान हुए वित्तीय लेन-देन की अहम जानकारियां हैं। ये फाइलें मिश्रा पर लगे आरोपों की जांच के लिए सबसे अहम मानी जा रही हैं। विजिलेंस पिछले काफी दिनों से इन फाइलों की तलाश कर रही है। मिश्रा से पूछताछ के दौरान भी इन फाइलों के बारे में पूछा गया था, विवि में भी कई बार विजिलेंस टीमें इन फाइलों के बारे में जानकारी ले चुकी है। लेकिन, ये फाइलें अब तक नहीं मिली हैं। इसके अलावा उस दौरान उपनल और बाकी माध्यमों से की गई नियुक्तियों और प्रमोशन से जुड़ी फाइलें भी अब तक विजिलेंस को नहीं मिली हैं। जबकि विजिलेंस लगातार इन फाइलों की मांग कर रही है।

अवतार से पूछताछ में मिले कई अहम तथ्य
विजिलेंस ने आयुर्वेद विवि में पूर्व कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा के चालक अवतार सिंह से लंबी पूछताछ की। उसने कई अहम जानकारियां दी हैं। सूत्रों के अनुसार, उसने बताया कि अकाउंट में पैसे आने और जाने का उसे पता नहीं लगता था। सारे काम मिश्रा ही करते थे। ऐसे में लाखों के लेन-देन की आशंका है।

नूतन के खातों से लगाया जा रहा पता
सूत्रों ने बताया कि नूतन रावत के बारे में पता ना लगने पर विजिलेंस ने उसके बैंक खातों की डिटेल निकाली है। उसके बारे में कई जानकारियां मिली हैं। मगर, अभी वो कहां है, यह जानकारी नहीं मिल पा रही है। विजिलेंस उसकी तलाश में है, उसके कोर्ट में अरेस्टिंग स्टे के लिए पहुंचने की भी आशंका है।  

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:vigilance team unable to find appointment file in ayurveda university