ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदिल्ली से आने-जाने वाले वाहनों का रूट बदलेगा, जानिए कारण

दिल्ली से आने-जाने वाले वाहनों का रूट बदलेगा, जानिए कारण

कल रविवार को होने वाले बैसाखी के स्नान के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। 24 घंटे के लिए हरिद्वार हाईवे पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। शनिवार की रात 12 बजे से  लेकर...

दिल्ली से आने-जाने वाले वाहनों का रूट बदलेगा, जानिए कारण
लाइव हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वार Sat, 13 Apr 2019 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कल रविवार को होने वाले बैसाखी के स्नान के लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। 24 घंटे के लिए हरिद्वार हाईवे पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। शनिवार की रात 12 बजे से  लेकर रविवार रात 12 बजे तक हाईवे पर भारी वाहन नहीं चलेंगे। इसके अलावा भी हरिद्वार पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया गया है। यह प्लान वाहनों का दबाव पड़ने पर ही लागू किया जाएगा। एसएसपी जन्मेजय खंडूरी के मुताबिक रविवार को होने वाले बैसाखी के स्नान को लेकर पुलिस अलर्ट है। बताया कि दिल्ली मेरठ, मुजफ्फरनगर से हरिद्वार आने वाले हल्के वाहनों को दबाव बढ़ने पर मुजफ्फरनगर से नारसन की ओर न भेजकर फलोदा खानपुर से लक्सर जगजीतपुर होकर हरिद्वार भेजा जाएगा। मुराबादबाद, बिजनौर से हरिद्वार आने वाले वाहनों को 4.2 रवासन के पास से नहर पटरी होते हुए गौरी शंकर पार्किंग चंडी घाट के पास लाया जाएगा। वापसी में इन वाहनों को हनुमान मंदिर के सामने से होते हुए चीला मार्ग, चंडीघाट चौकी से होते हुए नजीबाबाद भेजा जाएगा। दून-ऋषिकेश से आने वाले यातयात को चीला मार्ग से डायवर्ट किया जाएगा। हाईवे पर ऑटो और रिक्शा बंद :शंकराचार्य से दूधाधारी तक समस्त ऑटो रिक्शा, विक्रम, ई रिक्शा, साइकिल रिक्शा आदि का प्रवेश बंद  है।


इन जगह रोका जाएगा वाहनों को 
हाईवे पर चलने वाले बड़े वाहनों को रोकने के लिए पुलिस ने 11 स्थानों का चयन किया है। इनमें सप्तऋषि, चमगादड़ टापू, हनुमान वाटिका, चिड़ियापुर, कांगड़ी पार्किंग, फेरुपुर चौकी, चौकी जगजीतपुर, ख्याति ढाबा, सलेमपुर, राजा बिस्कुट चौक, कोर कॉलेज बाईपास, बिझौली बाईपास स्थान का चयन किया गया है।  

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें