ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडनो पार्किंग जोन में गाड़ी मिली तो कैमरे से कटेगा चालान, हल्द्वानी में वन-वे की भी तैयारी

नो पार्किंग जोन में गाड़ी मिली तो कैमरे से कटेगा चालान, हल्द्वानी में वन-वे की भी तैयारी

ऐसे स्थानों पर नो पार्किंग जोन बनाए जाएंगे। इसका चिह्नीकरण कार्य 15 दिन में किया जाना है। आरटीओ की ओर से एआरटीओ विमल पांडे को निर्देश पत्र भी जारी कर दिया गया है। नो पार्किंग पर कैमरे से चालान होगा।

नो पार्किंग जोन में गाड़ी मिली तो कैमरे से कटेगा चालान, हल्द्वानी में वन-वे की भी तैयारी
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानSun, 19 Nov 2023 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

परिवहन विभाग की टीम शहर में नो पार्किंग जोन चिह्नित करने जा रही है। चिह्नित स्थानों की रिपोर्ट प्रशासन के साथ-साथ अन्य विभागों को भेजी जाएगी। इसके बाद वहां चेतावनी बोर्ड और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके बाद नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने वालों के सीसीटीवी कैमरों की मदद से चालान किए जाएंगे।

शनिवार को कंप्रिहेंसिव मोबिलिटी प्लान को लेकर डीएम वंदना ने परिवहन, एडीबी और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान शहर में नो पार्किंग जोन तलाशने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग को सौंपी गई। आरटीओ प्रशासन संदीप सैनी ने बताया कि ऐसे चौराहे व अन्य स्थान जहां पर जाम की बड़ी समस्या रहती है उसके लिए प्लान तैयार किया जाएगा।

ऐसे स्थानों पर नो पार्किंग जोन बनाए जाएंगे। इसका चिह्नीकरण कार्य 15 दिन में किया जाना है। आरटीओ की ओर से एआरटीओ विमल पांडे को निर्देश पत्र भी जारी कर दिया गया है। परिवहन व प्रशासन की टीम की अध्यक्षता सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह करेंगी।

चिह्नीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद रिपोर्ट नगर निगम और लोनिवि को भेजी जाएगी। दोनों विभाग अपनी-अपनी सड़कों पर नो पार्किंग जोन के बोर्ड लगाएंगे। कार्रवाई के लिए आधुनिक कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा।

वन-वे की भी तैयारी
परिवहन विभाग जो रिपोर्ट देगा उसमें कुछ सुझाव भी होंगे। प्राथमिक व मुख्य तौर पर नवाबी व मुखानी-पनचक्की मार्ग को वन-वे करने और मुख्य मार्गों पर लेने आइडेंटिफिकेशन का सुझाव मुख्य होगा। परिवहन अधिकारियों के मुताबिक नैनीताल, बरेली, रामपुर और कालाढूंगी मार्ग पर बाइक, कार और हैवी व्हीकल लेन तय होने से काफी हद तक जाम की समस्या और हादसों का खतरा कम हो सकेगा।

शहर में नो पार्किंग जोन चिह्नित करने का काम सोमवार से शुरू कर दिया जाएगा। जल्द ही रिपोर्ट तैयार आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
संदीप सैनी, आरटीओ प्रशासन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें