ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडआक्रोश: पाकिस्तान का खात्मा चाहती हैं वीर नारियां

आक्रोश: पाकिस्तान का खात्मा चाहती हैं वीर नारियां

हमने अपनों को खोया है। हमें दुख तो है मगर, गर्व भी है। देश में कहीं भी जब कोई जवान शहीद होता है तो लगता है कि हमारा अपना ही है। आतंकियों, उनके सरपरस्तों की कायराना हरकतें आखिर कब तक सहेंगे। उनको जवाब...

आक्रोश: पाकिस्तान का खात्मा चाहती हैं वीर नारियां
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 05 Mar 2019 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

हमने अपनों को खोया है। हमें दुख तो है मगर, गर्व भी है। देश में कहीं भी जब कोई जवान शहीद होता है तो लगता है कि हमारा अपना ही है। आतंकियों, उनके सरपरस्तों की कायराना हरकतें आखिर कब तक सहेंगे। उनको जवाब देना जरूरी था, जो भारत की सेनाओं ने कर दिखाया। अगर अब भी पाकिस्तान बाज नहीं आता है तो उसका पूरा खात्मा कर देना चाहिए। सोमवार को हाथीबड़कला स्थित भारतीय सर्वेक्षण विभाग के सभागार में आयोजित शौर्य सम्मान समारोह में वीर नारियों ने पाकिस्तान और आतंकवाद की खिलाफत की। कुछ वीर नारियों के मन में दुश्मन की ना‘पाक’ हरकतों को लेकर गुस्सा अब भी नजर आया। 

कारगिल शहीद सेना मेडल विजेता गोविंद सिंह की पत्नी विजय लक्ष्मी आज भी उस मंजर को याद करके परेशान हो उठती हैं। वो कहती हैं, लड़ाई ने हमसे सब-कुछ छीन लिया। लेकिन, वो फिर भी चाहती हैं कि देश में आए दिन होने वाली दुश्मन की कायराना हरकतों पर एक बार में ही फैसला हो जाए। उन्होंने कहा कि आमने-सामने की लड़ाई हो, ताकि हम पाकिस्तान के पाले आतंकियों को बता सकें कि हम क्या हैं। वो यह भी मानती हैं कि भारतीय सेनाएं दुनिया के किसी भी मुल्क को हराने का दम रखती हैं। वो पाकिस्तान की हरकतों को नजरअंदाज करने वाला नहीं मानतीं। उनका कहना है कि लड़ाई जरूरी है। उन्होंने कहा कि जब तक दुश्मन देश को उसकी हैसियत और हमारे देश की ताकत का अहसास नहीं हो जाएगा, तब तक वो शांत नहीं बैठेगा। विजय लक्ष्मी का यह भी मानना है कि मौजूदा समय में देश की सेना को जितनी छूट मिल रही है, उससे फौजियों का मनोबल बढ़ा हुआ है।

 

सीमा पर जब कोई जवान शहीद होता है तो लगता है बेटा शहीद हुआ: हेमा
कारगिल युद्ध से ठीक 11 दिन पहले शहीद हुए सेना मेडल विजेता 20 साल के अजीत प्रधान की मां हेमा कुमारी आज भी गुस्से में हैं। बेटे को खोने का गम है, लेकिन जब भी सीमा पर कोई शहीद होता है तो उन्हें लगता है उनका ही बेटा शहीद हुआ। वे कहती हैं कि पुलवामा हमले के बाद एक बार फिर देश की सेनाओं ने पाकिस्तान और आतंकियों को सबक सिखाया। वो चाहती हैं कि दुश्मन का पूरी तरह खात्मा हो, ताकि आतंकवाद को पनपने की जगह ना मिल सके।

 

आर-पार की लड़ाई हो और दुश्मन देश को सबक सिखाया जाए: अनीता
शहीद नवीन कुमार खड़का की पत्नी अनीता चाहती हैं कि दुश्मन देश को मुंहतोड़ जवाब देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आतंकवादी आए दिन घुसपैठ कर रहे हैं, उसके पीछे कई साल तक सेना को रोके रखने को जिम्मेदार मानती हैं। अपने पति को खो चुकीं अनीता को आज दुख नहीं, देश के दुश्मनों पर गुस्सा है। वो चाहती हैं कि आर-पार की लड़ाई हो और दुश्मन को सबक मिले। वो सेना की एयर और सर्जिकल स्ट्राइक को सही मानती हैं।

 

..ताकि कोई भी दुश्मन हमारी तरफ आंख उठाकर देखने की हिमाकत ना कर सके
कारगिल में शहीद लांसनायक दिलबर सिंह की पत्नी कमला देवी भी पुलवामा हमले के बाद गुस्से में हैं। वो कहती हैं कि दुश्मन सामने से वार नहीं कर सकता। वो आतंकी भेजकर या घुसपैठ कराकर ही वार करेगा। सेना की सर्जिकल स्ट्राइक और वायु सेना की एयर स्ट्राइक को वो दुश्मन के लिए मुंहतोड़ जवाब मानती हैं। वो चाहती हैं कि सामने से युद्ध हो और भारतीय सेनाएं पाकिस्तान का पूरा खात्मा कर दें, ताकि दोबारा कोई दुश्मन हमारी तरफ आंख उठाकर देखने की हिम्मत ना कर सके।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें