DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिर्ची यज्ञ करने वाले वैराग्य नंद अखाड़े से बहिष्कृत

mirchi baba

पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रविन्द्र पुरी ने वैराग्य नंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को निरंजनी अखाड़े ने बहिष्कृत कर दिया है। पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत ने मीडिया को जारी बयान में बताया कि मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत के लिए वैराग्य नंद गिरी ने मिर्ची यज्ञ किया था।  दिग्विजय सिंह के नहीं जीतने पर समाधि लेने का भी ऐलान कर दिया था। इस बयान को अपमानजनक मानते हुए अखाड़ा मुख्यालय से मिर्ची बाबा को बहिष्कृत किया गया है। अखाड़ा के श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने शनिवार को बाबा के खिलाफ जांच कर आगे की कार्रवाई के लिए साधु-संतों की एक समिति का गठन भी कर दिया गया है।


मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह चुनाव मैदान में थे। वहीं भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा था। दिग्विजय सिंह के समर्थन में गिरी ने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए  मिर्ची हवन भी किया था।  चुनाव में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भारी मतों से विजय हुईं। दिग्विजय सिंह को हार का मुंह देखना पड़ा। 

महामंडलेश्वर भी नहीं रहेंगे
पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रविन्द्र पुरी ने बताया कि वैराग्य नंद के बयान की जानकारी मिलने पर अखाड़ा पंच के सामने यह प्रकरण रखा गया था। इसमें यह निर्णय लिया गया कि वैराग्य नंद को अखाड़े से बहिष्कृत कर दिया जाए। उन्होंने बताया कि वैराग्य नंद का अखाड़े से फिलहाल कोई संबंध नहीं रहेगा और ना ही वह महामंडलेश्वर रहेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vairagyanand Mirchi Baba Excluded from Niranjani Akhara