ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडरेस्क्यू के बाद एक और गुड न्यूज, उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों की हेल्थ रिपोर्ट नॉर्मल; कब लौट सकेंगे घर ?

रेस्क्यू के बाद एक और गुड न्यूज, उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों की हेल्थ रिपोर्ट नॉर्मल; कब लौट सकेंगे घर ?

एम्स-ऋषिकेश ने गुरुवार को सिल्क्यारा सुरंग से निकाले गए सभी 41 श्रमिकों को घर लौटने के लिए फिट घोषित किया। श्रमिकों की गहन जांच की गई और उनके रक्त परीक्षण, एक्स-रे और ईसीजी रिपोर्ट सामान्य थीं।

रेस्क्यू के बाद एक और गुड न्यूज, उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों की हेल्थ रिपोर्ट नॉर्मल; कब लौट सकेंगे घर ?
Abhishek Mishraपीटीआई,ऋषिकेशThu, 30 Nov 2023 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को 17 दिन बाद मंगलवार को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया। रेस्क्यू के बाद मजदूरों को मेडिकल चेकअप के लिए एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया था। AIIMS ऋषिकेश से मजदूरों को लेकर एक गुड न्यूज सामने आई है। सभी मजदूर स्वस्थ है और उन्हें फिट घोषित किया गया है। 

एम्स-ऋषिकेश ने गुरुवार को सिल्क्यारा सुरंग से निकाले गए सभी 41 श्रमिकों को घर लौटने के लिए फिट घोषित किया। यहां मीडिया को उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए डॉ. रविकांत ने कहा कि श्रमिकों की गहन जांच की गई और उनके रक्त परीक्षण, एक्स-रे और ईसीजी रिपोर्ट सामान्य थीं।

उन्होंने कहा, "वे शारीरिक रूप से सामान्य और चिकित्सकीय रूप से स्थिर हैं। हमने उन्हें घर लौटने की मंजूरी दे दी है। सभी मजदूर पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। मेडिकल चेकअप में सबकुछ सामान्य पाया गया है।"

लंबे समय तक चले ऑपरेशन के बाद मंगलवार रात मजदूरों को सुरंग से बचाया गया। डॉक्टर ने कहा कि चूंकि वे 17 दिनों के बाद एक सुरंग से बाहर आए हैं, इसलिए श्रमिकों को अनुकूलन की आवश्यकता हो सकती है। उन्हें दो सप्ताह के बाद जांच के लिए नजदीकी अस्पताल में जाने की सलाह दी गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें