ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज-यलो अलर्ट, नैनीताल के लिए खास चेतावनी, अगले 7 दिन कैसा मौसम?

उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज-यलो अलर्ट, नैनीताल के लिए खास चेतावनी, अगले 7 दिन कैसा मौसम?

Uttarakhand Weather Report: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। नैनीताल जिले के लिए खास चेतावनी जारी की गई है। जानें इस हफ्ते उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम...

उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज-यलो अलर्ट, नैनीताल के लिए खास चेतावनी, अगले 7 दिन कैसा मौसम?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,देहरादूनSun, 23 Jun 2024 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बीते दिनों हुई प्री-मॉनसून बारिश से मौसम बदल गया है। उम्मीद है कि उत्तराखंड में भी मानसून जल्द दस्तक देगा। इस बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले सात दिन तक बारिश वाला मौसम रहने का पूर्वानुमान जताया है। अगले सात दिनों के दौरान उत्तरखंड के विभिन्न हिस्सों में व्यापक रूप से झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। IMD के मुताबिक, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में 25 से 27 जून के दौरान भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है। 

वहीं न्यूज एजेंसी यूनिवार्ता के अनुसार, मौसम विभाग की ओर से नैनीताल जिले में 24 से 29 जून के दौरान आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की इस चेतावनी को देखते हुए नैनीताल जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। खासतौर पर अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

अपर जिलाधिकारी पीआर चौहान ने बताया कि मौसम विभाग ने 24 से 26 जून और उसके बाद 29 जून तक मौसम को लेकर ऑरेज अलर्ट जारी किया है। IMD की ओर से जारी चेतावनी को देखते हुए जिले में अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस दौरान सभी अधिकारियों और कर्मचारियों उनके अपने-अपने मुख्यालय पर बने रहने को कहा गया है। अधिकारियों और कर्मचारियों यह भी निर्देश हैं कि वे इस अवधि के दौरान अपने मोबाइल फोन को 24 घंटे खुला रखें।

अधिकारी ने यह भी बताया कि भारी बारिश की स्थिति में सभी तहसीलों से हर घंटा की ताजा रिपोर्ट डिस्ट्रिक्ट इमरजेंसी सेंटर को मुहैया कराने को कहा गया है। संवेदनशील रास्तों और सड़कों पर जेसीबी मशीनों को तैयार रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। लोगों से खराब मौसम के दौरान बाहर निकलने से परहेज करने की सलाह दी गई है। खासतौर पर किसानों से बारिश और वज्रपात के दौरान खेती बाड़ी के काम में एहतियात बरतने की अपील की गई है।

Advertisement