ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड मौसम : अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड मौसम : अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

उत्तराखंड में रविवार और सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, पौड़ी आदि...

उत्तराखंड मौसम : अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
कार्यालय संवाददाता, देहरादूनSat, 10 Jul 2021 08:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में रविवार और सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, पौड़ी आदि जिलों में 11 और 12 को जमकर बारिश हो सकती है।

रविवार को देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं कहीं गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ तीव्र बौछार व भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। हरिद्वार, पौड़ी व चम्पावत में भी कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है। 12 को देहरादून, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, टिहरी, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कहीं कहीं गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ तीव्र बौछार व भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है। हरिद्वार व चम्पावत जिलों में भी कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। 13 व 14 को पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले दो दिन राज्य में भारी बारिश के लिहाज से संवेदनशील रह सकते हैं। इसलिए सम्बंधित जिलों को पर्याप्त सावधानी बरतने को कहा गया है। वहीं राज्य में कई जगह आज बागेश्वर के सामा, कपकोट, लिटी, देहरादून के कालसी, पौड़ी गढ़वाल के लैंसडौन में जमकर बारिश हुई। साथ ही कर्णप्रयाग, हरिपुर, चमोली, मुक्तेश्वर, धारचूला, मुन्स्यारी, रुद्रप्रयाग, गंगानगर, उत्तरकाशी में भी अच्छी बारिश हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें