ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 3-4 दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 3-4 दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड में अगले तीन-चार दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य के पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश, ओलावृष्टि और हिमपात हो सकता है। मौसम केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने...

उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 3-4 दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना
कार्यालय संवाददाता, देहरादूनMon, 22 Feb 2021 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में अगले तीन-चार दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य के पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश, ओलावृष्टि और हिमपात हो सकता है। मौसम केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है और 22 से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता दिख रहा है। इससे 22 से 25 फरवरी तक राज्य में बारिश, हिमपात हो सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, 22 को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में ऊंचाई वाले हिस्सों में हल्की बारिश, हिमपात, गर्जन के साथ बारिश का अनुमान है। 23 को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में कुछ स्थान व रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, देहरादून, टिहरी व नैनीताल में कहीं कहीं हल्की वर्षा, बर्फबारी की संभावना है। 24 को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ के कुछ स्थान, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, देहरादून, टिहरी व नैनीताल जिलों में कहीं कहीं बहुत हल्की वर्षा, बर्फबारी हो सकती है। 25 को उत्तरकाशी, चमोली और  पिथौरागढ़ में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। 

दून में चल सकती है धूल भरी आंधी
मौसम विभाग के अनुसार, दून में भी 23, 24 और 25 को बारिश का अनुमान है। 22 को आसमान में बादलों की मौजदूगी बढ़ जाएगी। 23, 24 और 25 को तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी भी चल सकती है। हालांकि बारिश होने से तापमान पर असर नहीं पड़ेगा। रविवार को दून का अधिकतम तापमान 26.6 व न्यूनतम 11.8 रहा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें