ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में टनल बचाव अभियान के बीच बारिश की चेतावनी, हिमाचल में आंधी पानी का अलर्ट

उत्तराखंड में टनल बचाव अभियान के बीच बारिश की चेतावनी, हिमाचल में आंधी पानी का अलर्ट

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में सिलक्यारा टनल बचाव अभियान के बीच IMD ने सूबे के विभिन्न हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की है। हिमाचल में भी आंधी पानी का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में टनल बचाव अभियान के बीच बारिश की चेतावनी, हिमाचल में आंधी पानी का अलर्ट
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,शिमला-देहरादूनSun, 26 Nov 2023 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

Uttarakhand and Himachal Pradesh Weather Forecast: उत्तराखंड में सिलक्यारा टनल बचाव अभियान के बीच मौसम विभाग की ओर से सूबे के कुछ हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम बिगड़ेगा। हालांकि राहत की बात यह कि सुरंग के आस-पास के इलाकों में मौसम अभी ठीक है। राहत की बात यह कि उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार नहीं है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम इस रिपोर्ट में जानें...

मौसम विभाग के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पर केंद्रित है। इसके प्रभाव से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम बिगड़ेगा। IMD की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 26 से 28 नवंबर के दौरान अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 27 नवंबर को अलग-अलग स्थानों पर आंधी, पानी और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में अगले 24 घंटे के दौरान बादल छाए रहेंगे। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और आसपास के इलाकों में सोमवार को बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर बर्फबारी या हिमपात देखा जा सकता है। हालांकि मैदानी इलाकों में आसमान साफ रहने के आसार हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में 27 और 28 नवंबर को मौसम खराब रहेगा। सूबे में आंधी, पानी और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में बर्फबारी भी देखी जा सकती है। 

रही बात जम्मू-कश्मीर की तो 29 और 30 नवंबर के दौरान कश्मीर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। कुछ जगहों पर हिमपात भी हो सकता है। समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, मौसम विभाग का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में 27 से  28 नवंबर के दौरान विभिन्न स्थानों जबकि 29 से 30 नवंबर के दौरान अन्य कई इलाकों में हल्की बारिश देखी जाएगी। यही नहीं 01 से 05 दिसंबर तक भी प्रदेश में मौसम खराब रहेगा। इस दौरान सूबे में अधिकांश स्थानों पर बादल छाए रहेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें