ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहिन्दुस्तान एक्सक्लूसिव: शहीद जवानों के परिजनों के लिए जुटाए रुपये उत्तराखंड रोडवेज ने दबाया

हिन्दुस्तान एक्सक्लूसिव: शहीद जवानों के परिजनों के लिए जुटाए रुपये उत्तराखंड रोडवेज ने दबाया

उत्तराखंड परिवहन निगम (रोडवेज) ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के साथ वादाखिलाफी कर दी। परिजनों की मदद के लिए रोडवेज ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के मार्च माह में एक दिन का वेतन तो...

हिन्दुस्तान एक्सक्लूसिव: शहीद जवानों के परिजनों के लिए जुटाए रुपये उत्तराखंड रोडवेज ने दबाया
रविंद्र थलवाल, देहरादून।Mon, 17 Jun 2019 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड परिवहन निगम (रोडवेज) ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के साथ वादाखिलाफी कर दी। परिजनों की मदद के लिए रोडवेज ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के मार्च माह में एक दिन का वेतन तो काटा लेकिन यह रकम सरकार के कोष में जमा नहीं की। 

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के भी तीन जवान शहीद हुए थे। मार्च में रोडवेज के अधिकारी और कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन शहीदों के परिजनों को देने की घोषणा की थी। यह पैसा वेतन से काट भी लिया गया, पर शहीदों के परिजनों तक यह मदद आज तक नहीं पहुंची।

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री दिनेश पंत ने प्रबंध निदेशक को पत्र भेजकर प्रबंधन से शीघ्र पैसा जमा कर शहीदों के परिजनों को देने की मांग की है। बताया जा रहा है कि निगम ने इस काटी गई 60 लाख की रकम से कर्मियों को वेतन दे दिया। अब यह रकम जुटाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।

मार्च का वेतन बंट चुका है। इसमें शहीदों के परिजनों की मदद के लिए एक दिन के पैसे की कटौती की गई। करीब 60 लाख रुपये की धनराशि है, जिसे सरकार के कोष में जमा करवाया जाएगा। -दीपक जैन, महाप्रबंधक, उत्तराखंड रोडवेज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें