ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहाईकोर्ट के 339 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू

हाईकोर्ट के 339 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू

हाईकोर्ट के अधीन विभिन्न न्यायालयों में 339 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 26 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ करेगा।  आयोग के सचिव संतोष...

हाईकोर्ट के 339 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 23 Aug 2019 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट के अधीन विभिन्न न्यायालयों में 339 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 26 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ करेगा।  आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि आयोग में पहले से अपना पंजीकरण करवा चुके अभ्यर्थी ही भर्ती में शामिल हो सकेंगे। जिन अभ्यर्थियों ने अभी वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, वो फार्म भरने से पहले अपना पंजीकरण करवा लें। पंजीकरण के साथ ही फार्म भरने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर को भी अधिकृत किया गया है, साथ ही आयोग ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। भर्ती में आर्थिक आधार पर आरक्षण का भी प्रावधान रखा गया है। 26 अगस्त से वेबसाइट पर फार्म भरे जाएंगे। यदि कोई बाधा नहीं आई तो नवंबर में इसकी लिखित परीक्षा आयोजित की जा सकती है। सभी पदों के लिए मूल योग्यता स्नातक है। कनिष्ठ लिपिक के लिए टाइपिंग टेस्ट और वैयक्तिक सहायक के लिए शार्टहैंड, टाइपिंग टेस्ट होगा।

मेडिकल कॉलेज में 29 पदों पर भर्ती शुरू
राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में 29 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। मेडिकल कॉलेज में दो प्रोफेसर, चार एसोसिएट प्रोफेसर व 23 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति की जानी है। जिसके लिए देहरादून स्थित हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विवि के देहरादून स्थित कैंपस में पांच सितंबर से वॉक-इन इंटरव्यू शुरू किए जाएंगे। यह सभी नियुक्तियां कांट्रेक्ट के आधार पर की जाएंगी। राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में लंबे समय से कई पद खाली चल रही हैं। बताया कि बायोकैमिस्ट्री व डेंटिस्ट्री विभाग में प्रोफेसरों के पद खाली हैं। जबकि फॉरेंसिक मेडिसिन, स्किन, रेडियोलॉजी व कम्युनिटी मेडिसिन विभाग में एसोसिएट प्रोफेसरों के पद खाली पड़े हैं। बताया कि इन पदों के भरने से एमसीआई के आगामी दौरे में कॉलेज को फायदा मिलेगा।

नहीं भर पा रहे पद
मेडिकल कॉलेज में लगातार इंटरव्यू के बावजूद प्रोफेसरों के रिक्त पद नहीं भर पा रहे हैं। एमसीआई रिक्त पदों को लेकर हर निरीक्षण के बाद अपनी रिपोर्ट में जिक्र करती है। ऐसे में अगर जल्द मेडिकल कॉलेज में रिक्त पद न भरे गए तो विभागों की मान्यता को लेकर भी संकट खड़ा हो सकता है। फैकल्टी न होने के कारण रेडियोलॉजी में पीजी मान्यता एमसीआई पहले ही खत्म कर चुका है।

इन पदों पर भर्ती
कनिष्ठ सहायक दीवानी कोर्ट : 268
कनिष्ठ सहायक फैमिली कोर्ट : 20 
आशुलिपिक दीवानी कोर्ट : 30 
स्टेनोग्राफर ग्रेड-1 : 11 पद

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें