ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडविजय हजारे ट्रॉफी:उत्तराखंड ने तीसरे मैच में शुरुआती झटकों से उबरने के बाद नागालैंड को हराकर लगातार दूसरी जीत की दर्ज

विजय हजारे ट्रॉफी:उत्तराखंड ने तीसरे मैच में शुरुआती झटकों से उबरने के बाद नागालैंड को हराकर लगातार दूसरी जीत की दर्ज

उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी के तीसरे मैच में शुरुआती झटकों से उबरने के बाद नागालैंड को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ प्लेट ग्रुप में मौजूद उत्तराखंड के आठ अंक हो गए हैं।...

विजय हजारे ट्रॉफी:उत्तराखंड ने तीसरे मैच में शुरुआती झटकों से उबरने के बाद नागालैंड को हराकर लगातार दूसरी जीत की दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,देहरादून Tue, 25 Sep 2018 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी के तीसरे मैच में शुरुआती झटकों से उबरने के बाद नागालैंड को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ प्लेट ग्रुप में मौजूद उत्तराखंड के आठ अंक हो गए हैं। उत्तराखंड की जीत में बागेश्वर के दीपक धपोला (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के साथ ही हल्द्वानी के सौरभ रावत (60 रन नाबाद) और देहरादून के वैभव पंवार (63रन) की पारियों का अहम योगदान रहा है। सोमवार को टीम के कप्तान रजत भाटिया (31 नाबाद) और वरिष्ठ बल्लेबाज विनीत सक्सेना (43) ने अपने अनुभव का पूरा उपयोग कर टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। गुजरात के मोतीबाग क्रिकेट मैदान वड़ोदरा में सोमवार को प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड का तीसरा मुकाबला नागालैंड से हुआ। सोमवार को टॉस उत्तराखंड के कप्तान रजत भाटिया के पक्ष में गया और उन्होंने नागालैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कप्तान के फैसले को उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धपोला ने सही भी साबित कर नागालैंड को शुरुआत में ही झटके दे दिए। इस कारण नागालैंड 50 ओवर में 206 रन बना सका। जवाब में उत्तराखंड की शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन अनुभवी विनीत सक्सेना और रजत भाटिया ने युवा वैभव पंवार और सौरभ रावत के साथ समझदारी भरी साझेदारियां कर उत्तराखंड को दूसरी जीत दिलायी। उत्तराखंड ने 47 ओवर में 4 विकेट खोकर 210 रन बनाए।

रजत भाटिया और सौरभ रावत ने जीत तक पहुंचाया
विनीत सक्सेना के आउट होने के बाद कप्तान रजत भाटिया मैदान में उतरे। मगर 9 रन बाद ही 32वें ओवर में 120 के स्कोर पर वैभव 85 गेंद में 63 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हल्द्वानी के सौरभ रावत मैदान में उतरे। रजत और सौरभ ने शुरुआत में संभल कर बल्लेबाजी की और फिर हाथ खोले। पहले 36.4 ओवर में टीम का स्कोर 153 तक पहुंचाया। इस दौरान रजत भाटिया आराम से खेल रहे थे, वहीं दूसरी और सौरभ रावत ने आक्रामक रुख अपनाया। महज 41 गेंद में सौरभ ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 45.6 ओवर में दोनों ने टीम का स्कोर 201 पहुंचाया। इसके बाद टीम को जीत दिलाने और स्कोर 210 पहुंचाने में सिर्फ सात गेंद खेली। सौरभ रावत ने 46 गेंद में 60 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने सात चौके व दो छक्के लगाए। रजत भाटिया 50 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए। 

वड़ोदरा में टीम उत्तराखंड का जोरदार स्वागत 
देहरादून। बीसीसीआई के घरेलू टूर्नामेंट में पहली बार खेल रही उत्तराखंड की टीम का सोमवार को वड़ोदरा में स्वागत किया गया। नागालैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद उत्तराखंड सांस्कृतिक संगठन गुजरात ने मैदान के बाहर टीम उत्तराखंड के खिलाड़ियों का सम्मान व स्वागत किया। समिति अध्यक्ष दिलीप सिंह रावत, सचिव भरत सिंह राजपूत ने टीम मैनेजर दीपक मेहरा, कोच भास्कर पिल्लई, कप्तान रजत भाटिया को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। समिति ने टीम के सभी खिलाड़ियों का फूल देकर वड़ोदरा आने पर स्वागत किया। समिति के सदस्य उत्तराखंड की टीम की हौसला अफजाई करने के लिए मैदान में मौजूद रहे। समिति ने टीम को रात्रिभोज के लिए भी आमंत्रित किया है, इसका फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ा गया है। कार्यक्रम में उत्तराखंड मूल के चंदन सिंह रावत, यशवंत सिंह रावत मौजूद रहे। 

तीन शीर्ष बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर बनाया दबाव
पहले बल्लेबाजी करने उतरी नागालैंड को उत्तराखंड के दीपक धपोला ने शुरुआती झटके दिए। बागेश्वर निवासी दीपक ने नागालैंड के तीन शीर्ष बल्लेबाजों को 32 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिए। इसमें अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ शतक लगाने वाले पवन केबी का भी विकेट शामिल था। तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद नागालैंड के बल्लेबाजों ने रनगति बनाए रखी और 25वें ओवर में 100 रन पूरे कर लिए। 103 रन पर नागालैंड के पांच विकेट गिर चुके थे। रुद्रपुर के स्पिन गेंदबाज मयंक मिश्रा ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। 

बल्लेबाज विनीत सक्सेना और वैभव पंवार ने संभाला
206 रन का पीछा करने उतरे उत्तराखंड की शुरुआत बेहद खराब रही। नागालैंड से खेल रहे उत्तराखंड मूल के पवन सुयाल ने उत्तराखंड के पिछले मैच के शतकवीर करनवीर और वैभव भट्ट को पहले ओवर में ही पवेलियन भेज दिया। इस समय टीम का स्कोर शून्य था। मगर इसके बाद अनुभवी विनीत सक्सेना ने देहरादून के वैभव पंवार के साथ मिलकर टीम को संभाला और टीम का स्कोर आगे बढ़ाना शुरू किया। विनीत सक्सेना 43 रन बनाकर आउट हुए। विनीत ने 97 गेंद खेली और अपनी पारी में महज 1 चौका लगाया और सिंगल-डबल से ही रन जोड़े।  

 
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें