DA Image
22 अप्रैल, 2021|1:52|IST

अगली स्टोरी

उत्तराखंड में रोडवेज कर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, जगह-जगह यात्री फंसे

उत्तराखंड में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल आज गुरुवार को भी जारी रही। कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से प्रदेशभर में जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। हड़ताल की वजह से पर्वतीय जिलों में यात्री फंस गए हैं। उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन की ओर से वेतन भुगतान सहित सात सूत्री मांग को लेकर देहरादून मंडल में छह दिनों से हड़ताल की जा रही है। अब रोडवेज के सभी मंडलों ने भी हड़ताल से रोडवेज की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वहीं, आंदोलन रोडवेज कर्मियों ने कहा कि जबतक उनकी मांगों का निस्तारण नहीं होता तब तक कार्य-बहिष्कार जारी रहेगा। 

आंदोलनरत कर्मचारियों का कहना है  कि मांगों के निस्तारण के लिए कई बार प्रबंधन को ज्ञापन भी सौंपा जा चुका है लेकिन मांगों के निस्तारण के लिए कोई कार्रवाई नहीं हुई है। आक्रोशित कर्मचारियों ने  चिंता जताई है कि उन्हें पिछले पांच महीने से वेतन नहीं मिला है ऐसे में घर चलाना बहुत मुश्किल हो गया है। आक्रोशित कर्मचारी कार्य बहिष्कार को सफल बनाने में  जुटे हुए हैं और मंडल स्तर पर कर्मियों द्वारा प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी भी की जा रही है। रोडवेज प्रबंधन के साथ कर्मियों की वार्ता बेनतीजा साबित हुई है।  

उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश महामंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि लंबित मांगों के निस्तारण के लिए रोडवेज प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा जा चुका है। कहा कि गुरुवार को दोबारा वार्ता की जाएगी। चेताया कि जबतक उनकी मांगों पूरी नहीं होती तबतक प्रदेशव्यापी हड़ताल जारी रहेगी। यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि वेतन सहित अन्य  मांगों को लेकर पूर्व में भी पत्र दिया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसकी वजह से आक्रोशित कर्मचारियों को मजबूरन हड़ताल करनी पड़ी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:uttarakhand roadways uttarakhand transport corporation uttarakhand roadways employees union conductors drivers continue strike on second consecutive day