DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  रोडवेज इंप्लाइज यूनियन आज से करेगी कार्य बहिष्कार, निगम प्रबंधन से वार्ता विफल 

उत्तराखंडरोडवेज इंप्लाइज यूनियन आज से करेगी कार्य बहिष्कार, निगम प्रबंधन से वार्ता विफल 

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Wed, 21 Oct 2020 08:04 PM
रोडवेज इंप्लाइज यूनियन आज से करेगी कार्य बहिष्कार, निगम प्रबंधन से वार्ता विफल 

रोडवेज इंप्लाइज यूनियन की प्रबंधन से वार्ता विफल हो गई है। कर्मचारी गुरुवार और शुक्रवार को सभी डिपो शाखाओं में कार्यबहिष्कार कर धरना देंगे। इसके बाद भी मांगें नहीं मानी गई तो 27 से सभी मंडलों में क्रमिक अनशन शुरू करेंगे। यूनियन ने प्रबंधन को आंदोलन का नोटिस थमाया था। इस पर प्रबंधन ने यूनियन के पदाधिकारियों को बुधवार को वार्ता के लिए बुलाया।

प्रदेश महामंत्री रविनंदन कुमार और अध्यक्ष रविंद्र सिंह भगत के नेतृत्व में पदाधिकारी निगम मुख्यालय पहुंचे। यहां महाप्रबंधक दीपक जैन और उप महाप्रबंधक कार्मिक संजय गुप्ता के साथ वार्ता हुई, लेकिन वार्ता में एक भी मांग पर सहमति नहीं बन पाई, जिस पर कर्मचारियों ने अपने आंदोलन को यथावत रखा।

महामंत्री रविनंदन कुमार ने संविदा कर्मियों के वेतन भुगतान से रोक हटाने, उनको काम पर लेने, सभी कर्मचारियों को जून से सितंबर तक का वेतन भुगतान करने, सभी संवर्गों में पदोन्नति करने, टू टायर व्यवस्था लागू करने की मांग की है। कहा कि जब मांगें नहीं मानी जाएगी तक यूनियन आंदोलन जारी रखेगी। वार्ता के दौरान क्षेत्रीय मंत्री हरि सिंह, प्रदेश संयुक्त मंत्री रमेश प्रसाद शर्मा, अशोक काला, बालेश कुमार भी मौजूद रहे।

रोडवेज कर्मियों की मांग पर आज होगी शासन में बैठक
देहरादून। राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ के अध्यक्ष दिनेश गोसाईं और महासचिव बीएस रावत ने रोडवेज कर्मचारियों की मांगों को लेकर सीएम त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात की। अध्यक्ष दिनेश गुसाईं ने बताया कि सीएम ने परिवहन निगम ने वेतन समेत अन्य मांगों के निराकरण के लिए अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को निर्देश दिए हैं। निगम कर्मचारियों की मांगों को लेकर गुरुवार को सचिवालय में बैठक बुलाई गई है। 
 

संबंधित खबरें