DA Image
10 जुलाई, 2020|2:29|IST

अगली स्टोरी

चारधाम : बदरीनाथ और सोनप्रयाग के लिए चलेंगी बस, जानिए रूट

चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रोडवेज ने भी दो बस सेवाएं शुरू की हैं। बुधवार सुबह ऋषिकेश डिपो से बदरीनाथ धाम और केदारनाथ धाम के लिए दो बस लगाई गईं हैं।

केदारनाथ धाम जाने वाले यात्रियों को रोडवेज सोनप्रयाग तक ले जाएगा। जबकि बदरीनाथ धाम की बस सीधा धाम तक जाएगी। दोनों बस साधारण श्रेणी की होंगी।

जीएम आपरेशन दीपक जैन ने बताया कि यात्रियों को सुविधा देने के लिए प्रथम चरण में केवल दो सेवाएं शुरू की गई हैं। यात्रियों की मांग बढ़ने पर बसों की संख्या को बढ़ाया जाएगा।

गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के लिए भी बस सेवाएं शुरू होंगी, लेकिन उनमें अभी कुछ वक्त लगेगा। दूसरी तरफ, चारधाम यात्रा को लेकर परिवहन विभाग भी अलर्ट मोड में है।

परिवहन आयुक्त दीपेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि यात्रा रूट के सभी परिवहन अधिकारियों को व्यवस्थाएं सुचारू रखने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

 

यूं चलेंगी बस:
सोनप्रयाग (केदारनाथ):
ऋषिकेश से बस सुबह 6.30 बजे रवाना होगी। इसका किराया प्रति यात्री 655 रुपये रहेगा।
बदरीनाथ धाम: ऋषिकेश से सुबह 5.30 बजे बस चलेगी। इसका किराया 915 रुपये होगा।

 

दून से बागेश्वर, घनसाली, पुरोला बस सेवा शुरू
देहरादून। यात्रियों की संख्या बढ़ती देख रोडवेज ने कुछ और रूट पर बस सेवा शुरू कर दीं। मंगलवार से देहरादून से बागेश्वर, घनसाली और पुरोला भी बस चलनी शुरू हो गईं हैं।

अब तक रोडवेज के रूट की संख्या 115 से ऊपर हो चुकी है। जीएम-आपरेशन दीपक जैन के अनुसार 25 जून को 93 विभिन्न रूट पर बस सेवाएं शुरू की गईं थी।

अब धीरे धीरे यात्रियों की मांग बढ़ रही है। उसी आधार पर बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है। आज विभिन्न रूट पर 135 बसों चलाई गई हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:uttarakhand roadways to run buses for char dham yatra in unlock followed by lockdown due to corona virus pandemic in uttarakhand