ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहाईवे पर बाइक के सामने आते ही हुआ सड़क हादसा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत

हाईवे पर बाइक के सामने आते ही हुआ सड़क हादसा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत

नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लॉक के छीड़ाखान-रीठासाहिब मोटर मार्ग में शुक्रवार की सुबह यह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। हाईवे पर टैक्सी के 500 मीटर गहरी खाई में गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई।

हाईवे पर बाइक के सामने आते ही हुआ सड़क हादसा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत
Himanshu Kumar Lallभीमताल। हिन्दुस्तान Fri, 17 Nov 2023 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में एक बार फिर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। नेशनल हाईवे पर टैक्सी के गहरी खाई में गिरने से 9 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। सड़क हादसे में 2 लोगों को रेस्कयू कर नजदीकि अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

 नैनीताल जिले के भीमताल विधानसभा क्षेत्र शुक्रवार सुबह एक लोडर करीब 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में पति, पत्नी, दो बच्चों के साथ सहित कुल नौ लोगों की मौत हो गई है। दो लोग घायल हैं। हादसे का कारण ओवरलोड़िग बताई जा रही है।

नैनीताल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ओखलाकांडा ब्लॉक के डालकन्या से शुक्रवार सुबह आठ बजे सरपंच राजू पानेरू का कैंपर लोडर अधौडा से हल्द्वानी की तरफ जा रहा था। लोड़र में स्थानीय गांव के ही 11 लोग सवार थे।

गांव से करीब तीन किलोमीटर आगे जाकर अचानक कैंपर अनियंत्रित होकर करीब 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जिसके बाद पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान चलाया।

करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद खाई से सभी लोगों को निकाला जा सका। खन्यस्यं थाना प्रभारी भुवन राणा ने बताया कि मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गई। दो घायलों ने अस्पताल जाते हुए दम तोड़ दिया। डालकान्य स्वास्थ्य केद्र प्रभारी डा. हिमेश मटियाली ने बताया कि घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है।

मृतक 
1-  धनी देवी पत्नी रमेश पनेरू 38 साल
2-  तुलसी प्रसाद पुत्र रमेश चंद्र 35 साल
3-  रमा देवी पत्नी तुलसी प्रसाद 26 साल
4-  तनुज पुत्र तुलसी प्रसाद 7 साल
5-  देवी दत्त पुत्र ईश्वरी दत्त 45 साल
6-  नरेश पनेरू पुत्र पूरन पनेरू 26 साल
7-  राजेंद्र पनेरू पुत्र तुलसी पनेरू 5 साल
8- शिवराज सिंह पुत्र कुंवर सिंह 25 साल 
9 नरेंद्र सिंह पुत्र कुंवर सिंह 21 साल

घायल
1 हेम चंद्र पनेरू पुत्र किशनानद पनेरू 46 साल
2 योगेश पनेरू पुत्र तुलसी प्रसाद 9 साल

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें