DA Image
12 अक्तूबर, 2020|10:57|IST

अगली स्टोरी

Good News: उत्तराखंड में अगले माह से शुरू होगी 7296 पदों पर भर्ती, जानें पद 

job applications

उत्तराखंड में राज्य लोक सेवा आयोग, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और चिकित्सा चयन बोर्ड 7,296 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहे हैं। अधीनस्थ आयोग अगले महीने से ही यह प्रक्रिया शुरू कर देगा।

सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने सचिवालय में भर्ती एजेंसियों के अफसरों के साथ बैठक कर भर्तियों को लेकर टाइम टेबल तय करने को कहा। सीएम ने कहा कि एक जैसी प्रकृति के पदों के लिए एक ही परीक्षा आयोजित की जाए।  

बैठक में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने बताया कि 7300 पदों में से 2500 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी हो चुकी है। शेष 4800 पदों के लिए अक्तूबर से भर्ती शुरू होगी।

उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष मेजर जनरल (से.नि.) आनंद सिंह रावत ने बताया कि आयोग 1,145 पदों पर भर्ती इसी वित्तीय वर्ष में करेगा।

बैठक में उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डा. डीएस रावत ने बताया कि 1,351 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए प्रस्ताव मिल चुके हैं।


आयोग इन पदों पर करेगा भर्ती : अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि आयोग सहायक कृषि अधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी, जेई सिविल, जेई इलेक्ट्रिकल, आबकारी सिपाही, हाईकोर्ट के टाइपिस्ट आदि की भर्ती प्रक्रिया अगले महीने से शुरू करेगा। 

राज्य में स्टाफ नर्स के 1020 पद मंजूर
सरकार ने राज्य में स्टाफ नर्स  के 1020 पदों को मंजूरी दे दी है। आईपीएचएस मानकों के तहत लगभग सभी अस्पतालों में स्टाफ नर्स के नए पद स्वीकृत किए गए हैं। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी की ओर से इसके आदेश किए गए हैं।  आईसीयू-ब्लड बैंकों के लिए भी स्वीकृत किए पद: आदेश के अनुसार 1020 में से 156 पद सरकारी अस्पतालों में बन रहे आईसीयू के लिए होंगे।

36 पद ब्लड बैंकों के लिए स्वीकृत किए गए हैं। देहरादून जिले में 88, पौड़ी में 93, अल्मोड़ा में 104, नैनीताल में 123, पिथौरागढ़ में 61, यूएसनगर में 76, बागेश्वर मे 30, चम्पावत में 48, हरिद्वार में54, चमोली में 37, रुद्रप्रयाग में 35, उत्तरकाशी में 46, टिहरी जिले के लिए 33 पद मंजूर किए गए हैं। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:uttarakhand public service commission uttarakhand subordinate service selection commission medical selection to fill vacant posts in government departments in state