ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड450 पेटी अंग्रेजी शराब की खेप ट्रक सहित गायब मामले में 8 गिरफ्तार, एक फरार 

450 पेटी अंग्रेजी शराब की खेप ट्रक सहित गायब मामले में 8 गिरफ्तार, एक फरार 

पांच दिसंबर को गायब आबकारी विभाग की 450 पेटी अंग्रेजी शराब के मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि ट्रक ड्राइवर अभी फरार है। इनके पास से 390 पेटी शराब बरामद हुई है।  एक...

450 पेटी अंग्रेजी शराब की खेप ट्रक सहित गायब मामले में 8 गिरफ्तार, एक फरार 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 11 Dec 2020 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच दिसंबर को गायब आबकारी विभाग की 450 पेटी अंग्रेजी शराब के मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि ट्रक ड्राइवर अभी फरार है। इनके पास से 390 पेटी शराब बरामद हुई है। 

एक दिसंबर को टिहरी के डडवा स्थित प्लांट से हल्द्वानी के लिए निकली अंग्रेजी शराब की खेप ट्रक सहित रास्ते में गायब हो गई थी। पांच दिसंबर को ट्रक लावारिश हालत में द्वाराहाट इंजीनियरिंग कॉलेज के पास बरामद हुआ।

जिसमें शराब नहीं थी। डीजीपी के निर्देश पर इस मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई। अल्मोड़ा पुलिस एसआईटी ने गायब शराब में से 390 पेटी गैरसैंण के पास से अलग अलग स्थानों से बरामद कर ली है। बरामद शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपए है।

साथ ही आठ अभियुक्तों को भी अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया है। जबिक ट्रक ड्राइवर अभी फरार है। सूत्रों के मुताबिक स्थानीय शराब कारोबारियों की शह पर यह खेल खेला गया।

डीजीपी अशोक कुमार ने पुलिस टीम को 20 हजार रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है। इस मामले में पहले तहरीर न लेने पर तत्कालीन द्वाराहाट थानाध्यक्ष को निलंबित किया जा चुका है, इसके बाद आठ दिसंबर को पुलिस रिपोर्ट दर्ज हो पाई। 

गिरफ्तार : 
राजेन्द्र सिंह, हयात सिंह, बलवन्त सिंह, हरीश सिंह, कमल सिंह (सभी निवासी निवासी ग्राम खेती, गैरसैंण, चमोली), जयवीर सिंह, निवासी ग्राम मालसी, गैरसैंण, चमोली, गोविन्द सिंह, निवासी ग्राम सुगड़, आदि बद्री, चमोली, अनिल पंवार, निवासी ग्राम दिवालीखाल।

फरार : 
विजय जोशी, निवासी शेर विजयपुर, चमोली (ट्रक चालक)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें