ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहेट स्पीच मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिम्हानंद को किया गिरफ्तार

हेट स्पीच मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिम्हानंद को किया गिरफ्तार

धर्म संसद में भड़काऊ भाषण मामले में जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी की गिरफ्तारी के बाद शनिवार देर शाम को धर्म संसद कोर कमेटी के सदस्य महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी को भी गिरफ्तार कर लिया।...

हेट स्पीच मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिम्हानंद को किया गिरफ्तार
हरिद्वार। संवाददाताSat, 15 Jan 2022 10:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

धर्म संसद में भड़काऊ भाषण मामले में जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी की गिरफ्तारी के बाद शनिवार देर शाम को धर्म संसद कोर कमेटी के सदस्य महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद संतों में आक्रोश फैल गया है। गिरफ्तारी से कुछ समय पहले ही धर्म संसद कोर कमेटी ने शांभवी आश्रम में बैठक करके 3 दिन से अनशन कर रहे यति नरसिंहानंद और अमृतानंद अनशन खत्म करने को राजी हो गए थे।

यह फैसला लिया गया था कि, सत्याग्रह चलता रहेगा। लेकिन पुलिस ने 17 जनवरी को सर्वानंद घाट में प्रतिकार सभा होने से पहले ही शनिवार शाम को नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया। उधर, नरसिंहानंद की गिरफ्तारी पर धर्म संसद के अध्यक्ष प्रबोधानन्द गिरी आनंद ने कहा कि, गिरफ्तारी से संतों के मनोबल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। प्रतिकार सभा होकर रहेगी। धर्म संसद के संयोजक आनंद स्वरूप ने कहा, जिहादियों के दबाव में आकर सरकार संतों को गिरफ्तारी कर रही है। इसका परिणाम उसे चुनाव में भुगतना पड़ेगा। 

 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें