DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  इनामी बदमाश को दबोचने गई उत्तराखंड पुलिस पर हमलाकर AK-47 लुटी,जंगलों में कांबिंग शुरू

उत्तराखंडइनामी बदमाश को दबोचने गई उत्तराखंड पुलिस पर हमलाकर AK-47 लुटी,जंगलों में कांबिंग शुरू

हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीत नानकमत्ता Published By: Himanshu Kumar Lall
Sat, 24 Apr 2021 08:14 PM
इनामी बदमाश को दबोचने गई उत्तराखंड पुलिस पर हमलाकर AK-47 लुटी,जंगलों में कांबिंग शुरू

यूपी में उत्तराखंड पुलिस की एक एके 47 राइफल लूटे जाने का मामला सामने आया है। वारदात तब हुयी, जब यूएसनगर जिले की नानकमत्ता पुलिस टीम ढाई हजार रुपये के इनामी बदमाश को दबोचने पीलीभीत गयी थी। बताया जा रहा है कि बदमाश ने अपने बेटों संग पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इसके बाद आरोपी राइफल लूट भाग निकले। तीन साल पहले नानकमत्ता थाने में पीलीभीत के हजारा थाना क्षेत्र के गांव राघवपुरी निवासी जसवंत सिंह उर्फ छीला सिंह पर अपनी पत्नी को अगवा करने और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जसवंत सिंह तबसे फरार था। इस पर पुलिस ने जसवंत पर ढाई हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

बताया जा रहा है कि इन दिनों वह कलीनगर तहसील के गांव मझारा गांव से पांच किलोमीटर दूर वन विभाग की फर्स्ट बीट में झोपड़ी डालकर अपने बेटों संग रह रहा है। शुक्रवार की रात नानकमत्ता पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो यहां से एक टीम उसकी गिरफ्तारी के लिये देर रात मौके पर पहुंच गयी। बताया जा रहा है कि टीम मौके पर पहुंची तो आरोपी जसवंत सिंह ने अपने बेटों के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। आरोपियों ने पुलिसकर्मियों से एके-47 छीन ली और भाग निकले। मामले में पीलीभीत पुलिस ने राइफल लूटे जाने की पुष्टि की है, वहीं नानकमत्ता एसओ कमलेश भट्ट ने दबिश दिये जाने की बात तो कही लेकिन राइफल लूट की बात टाल गये।

जंगलों में कांबिंग तेज
देर रात नानकमत्ता पुलिस से राइफल लूटने की जानकारी के बाद उत्तराखंड पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। दोनों राज्यों की संयुक्त टीम आरोपियों की तलाश में कांबिंग में जुट गयीं। लेकिन शनिवार देर शाम तक आरोपियों का सुराग नहीं लगा था।

पत्नी की हत्या में वांछित की गिरफ्तारी को नानकमत्ता पुलिस आयी थी। आरोपी ने अपने बेटों संग पुलिस टीम से अभद्रता की और राइफल लूटकर भाग गया। आरोपियों की तलाश और घटना के खुलासे को चार टीमें लगायी गयी हैं।
किरीट कुमार, एसपी, पीलीभीत

संबंधित खबरें