ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड : देहरादून, ऋषिकेश समेत सात शहरों में आज से एक हफ्ते का कोविड कर्फ्यू

उत्तराखंड : देहरादून, ऋषिकेश समेत सात शहरों में आज से एक हफ्ते का कोविड कर्फ्यू

कोरोना के बेकाबू होते संक्रमण को रोकने के लिए देहरादून, ऋषिकेश समेत प्रदेश के सात शहरों में एक हफ्ते का कोविड कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह कर्फ्यू 26 अप्रैल से तीन मई तक रोज शाम सात बजे से सुबह पांच...

उत्तराखंड : देहरादून, ऋषिकेश समेत सात शहरों में आज से एक हफ्ते का कोविड कर्फ्यू
कार्यालय संवाददाता, देहरादूनMon, 26 Apr 2021 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के बेकाबू होते संक्रमण को रोकने के लिए देहरादून, ऋषिकेश समेत प्रदेश के सात शहरों में एक हफ्ते का कोविड कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह कर्फ्यू 26 अप्रैल से तीन मई तक रोज शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक लाग रहेगा। कुमाउं में हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं, टनकपुर और बनबसा में कोविड कर्फ्यू लगाया गया है। उधर, राज्य में सामाजिक समारोहों में 50 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी गई है।

देहरादून में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बीते कई दिनों से हर रोज 1600 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जो कोरोना के लक्षण के बावजूद टेस्ट कराए बिना घरों में खुद ही उपचार कर रहे हैं। कम्यूनिटी स्प्रैड की प्रबल संभावना बनी हुई है। संक्रमण पर ब्रेक के लिए शनिवार और रविवार के साप्ताहिक कर्फ्यू के बाद सोमवार शाम सात से फिर एक सप्ताह के कोविड कर्फ्यू का फैसला लिया गया है। 

डीएम ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू आज शाम सात बजे से लागू होगा। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं, मेडिकल, पेट्रोल पंप, गैस आपूर्ति को पूरी तरह छूट रहेगी। जबकि सब्जी, दूध, राशन की दुकानें शाम चार बजे तक खुलेंगी। शादी-विवाह और बाहर से आने वालों को आवाजाही के लिए सीमित संख्या में छूट रहेगी।

नगर निगम और छावनी क्षेत्र भी शामिल
एक हफ्ते का कोरोना कर्फ्यू देहरादून नगर निगम क्षेत्र, ऋषिकेश नगर निगम के अलावा गढ़ी और क्लेमनटाउन छावनी क्षेत्र में लागू होगा। इसके आलावा जिले के अन्य हिस्सों में पूर्व में जारी आदेश लागू रहेंगे। यानि, वहां रविवार का कर्फ्यू लागू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें