DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड: हरीश रावत नशे के खिलाफ पदयात्रा की शुरुआत करेंगे

aicc general secretary  harish rawat has tendered his resignation from his post  file pic

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शनिवार को नैनीताल जिले के हल्द्वानी में 'नशे के खिलाफ पदयात्रा' कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। सूत्रों के अनुसार यह पदयात्रा पूर्णत: गैर राजनैतिक होगी और बुद्ध पार्क, तिकोनिया से तिरंगा पार्क, नैनीताल रोड तक आयोजित की जाएगी।

रावत ने यहां कहा कि उत्तराखण्डी समाज में नशे की लत बढ़ती जा रही है और यह लत हमारे समाज को कमजोर कर रही है। इसलिए उन्होंने सामाजिक सरोकार के रुप में नशे के खिलाफ महाअभियान का हिस्सा बनने का फैसला किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद वह हरिद्वार में हर की पौड़ी से लेकर ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट तक की पदयात्रा आयोजित करेंगे। यह दोनों ही पदयात्राऐं 'नशा नहीं रोजगार' थीम के तहत आयोजित होंगी।

वहीं 1984 में उत्तराखण्ड संघर्ष वाहिनी के बैनर तले अल्मोड़ा के भंसभीड़ा में 'नशा नहीं रोजगार दो' आंदोलन की अगुवाई करने वाले उत्तराखण्ड परिवर्तन पाटीर् के केन्द्रीय अध्यक्ष पी.सी तिवारी ने शुक्रवार को श्री रावत द्वारा आयोजित पदयात्रा पर तंज कसते हुए यूनीवातार् से कहा कि उस दौर के 'नशा नहीं रोजगार दो' आंदोलन को कुचलने वाले लोग आज नशे के खिलाफ चिंता कर रहे हैं जोकि राज्य की जनता के साथ बेईमानी है। उन्होंने यह भी कहा कि श्री रावत ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में नशे का विरोध करने वाले राजनैतिक एवं सामाजिक कार्यकतार्ओं को झूठे मुकदमों में आरोपित किया लिहाजा वे पहले उन सभी लोगों से माफी मांगें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttarakhand Harish Rawat to start Padayatra against drug addiction