DA Image
26 नवंबर, 2020|7:49|IST

अगली स्टोरी

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को भी हुआ कोरोना, राजभवन में सेल्फ-आइसोलेट

baby rani maurya governor of uttarakhand reached lalji tandon to reach lucknow

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य कोरोना संक्रमित हो गई हैं। उन्होंने रविवार शाम खुद टि्वटर पर अपने संक्रमित होने और खुद को आईसोलेट करने की जानकारी दी है। राज्यपाल के एक निजी सुरक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट शनिवार देर रात पॉजिटिव आई थी।

इस पर रविवार को एहतियात के तौर पर राज्यपाल मौर्य उनके परिजनों समेत राजभवन में तैनात स्टॉफ की जांच कराई गई।  देर शाम आई जांच रिपोर्ट के बाद राज्यपाल ने खुद टि्वटर पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी वो एसिम्प्टमैटिक हैं।

उन्हें किसी तरह की परेशानी भी नहीं है। बावजूद इसके उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। राज्यपाल ने उनके सम्पर्क में आए लोगों से भी अपनी जांच कराने की अपील की थी।  राज्यपाल शुक्रवार को ही दिवाली मनाने के बाद आगरा से लौटी थीं।

इससे पहले रविवार को राज्यपाल ने अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए, उन्हें विधानसभा अध्यक्ष की बेटी की सगाई में जाना था, जिसमें वो शामिल नहीं हुईं। सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में राजभवन में लोगों की आवाजाही बेहद सीमित रहेगी। 

यह भी पढ़ें: COVID-19:राज्यपाल बेबी रानी मौर्य सहित राज्य में कोरोना के 466 नए मरीज, नौ की मौत

महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी से भी मिलीं थी मौर्य 
देहरादून। शनिवार शाम को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे मुलाकात हुई। इधर, कोश्यारी रविवार को विधानसभा अध्यक्ष की बिटिया की सगाई में शामिल हुए, जहां वो मुख्यमंत्री समेत राज्य के तमाम वीआईसी से मिले। इसके अलावा भी बड़ी संख्या में लोगों ने कोश्यारी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।

 

राजभवन के सुरक्षा अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए, सैम्पल जांच के लिए भेजे गए
देहरादून। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य की सुरक्षा में तैनात एक निजी सुरक्षा अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद एहतियात के तौर पर राजभवन से चार लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। हालांकि अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट का खुलासा नहीं हुआ है।
 
राजभवन में तैनात निजी सुरक्षा अधिकारी, की रिपोर्ट शनिवार देर शाम पॉजिटिव आई थी।  इसके बाद रविवार को राजभवन में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद की दिया गया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को भी एक सगाई कार्यक्रम में शामिल होना था।
 
लेकिन वो कार्यक्रम में नहीं गई। साथ ही राजभवन से अन्य लोगों के सैम्पल भी जांच के लिए भेजे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने निजी सुरक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने और अन्य लोगों के सैम्पल लिए जाने की पुष्टि की है। 
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:uttarakhand governor baby rani Maurya expresses corona positive covid 19 positive self isolate in raj bhawan dehradun