ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडयूपी विधायक को पास देने में अफसरों की बड़ी चूक, जानें और क्या बोले कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक VIDEO

यूपी विधायक को पास देने में अफसरों की बड़ी चूक, जानें और क्या बोले कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक VIDEO

यूपी के निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी समेत दस लोगों को बदरीनाथ और केदारनाथ का पास जारी होने को सरकार ने अफसरों की बड़ी चूक माना है। चूक किस स्तर पर हुई और क्यों हुई इसकी पड़ताल की जा रही है। रास्ते...

यूपी विधायक को पास देने में अफसरों की बड़ी चूक, जानें और क्या बोले कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक VIDEO
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 04 May 2020 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी समेत दस लोगों को बदरीनाथ और केदारनाथ का पास जारी होने को सरकार ने अफसरों की बड़ी चूक माना है। चूक किस स्तर पर हुई और क्यों हुई इसकी पड़ताल की जा रही है। रास्ते में विधायक और उनके साथियों की जांच क्यों नहीं की गई और उन्हें आगे कैसे जाने दिया गया इसकी भी पड़ताल की जा रही है। सभी तथ्य सामने आने के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। 

साोमवार को सरकारी प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने विधानसभा में पत्रकारों के सवालों के जबाव में कहा कि जिस धाम के अभी तक कपाट ही नहीं खुले हैं और केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार जिस धाम में अभी तक लोगों को दर्शन की इजाजत नहीं है। वहां जाने के लिए यूपी के विधायक समेत कई लोगों के पास जारी हो जाना अफसरों की गंभीर चूक है।

 

उन्होंने कहा कि यह गंभीर विषय है और रास्ते में अफसरों ने विधायक समेत अन्य लोगों की जांच क्यों नहीं की यह जांच का विषय है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जैसे ही चूक का पता चला तत्काल विधायक सहित सभी लोगों को रोक दिया गया और उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया।

कौशिक ने कहा कि सरकार ने इस मामले का परीक्षण करने का निर्णय लिया है। इस बात का परीक्षण कराया जा रहा है कि पास कैसे जारी हो गए और रास्ते में जांच क्यों नहीं हुई। पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

 

पहले दिन की वजह से हुई बाजार में भीड़, धीरे धीरे ठीक होगी स्थिति 
सोमवार को बाजार में भारी भीड़ उमड़ने के मामले में कौशिक ने कहा कि सोमवार को लम्बे लॉक डाउन के बाद बाजार खुले इसलिए बाजार में ज्यादा भीड़ जमा हो गई। उन्होंने कहा कि पहला दिन होने की वजह से ऐसा हुआ और धीरे धीरे यह ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन कराने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि बाजार में ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। 

 

फंसे हुए लोगों को पहले लाएगी सरकार 
कौशिक ने पत्रकारों के सवालों के जबाव में कहा कि सरकार उन लोगों को पहले राज्य में लाने के प्रयास कर रही है जो रास्तों में फंसे हुए हैं या किसी राज्य के राहत शिविर में हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग घर पर हैं उन लोगों को अभी लाने पर विचार नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि राज्य से बाहर मुशीबत में रह रहे लोगों की मदद की जाए और उन लोगों को जल्द से जल्द वापस लाया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें